Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाज26 जनवरी को न बाहर निकलें, न करें सफ़र: दारुल उलूम

26 जनवरी को न बाहर निकलें, न करें सफ़र: दारुल उलूम

दारुल उलूम ने अपनी हिदायत में छात्रों से अपील की है कि अगर कोई इस दिन सफ़र करता है तो किसी भी प्रकार की बहसों में न पड़े और सब्र से काम ले।

गणतंत्र दिवस को देखते हुए देश में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर सार्वजनकि स्थल पर सुरक्षा बलों द्वारा जाँच की जा रही है। इसी बीच उत्तर प्रदेश से आई एक ख़बर। चौंकाने वाली ख़बर। इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने अपने छात्रों को 26 जनवरी को कहीं भी बाहर न निकलने की हिदायत दी है।

दारुल उलूम के छात्रावास प्रभारी द्वारा यह हिदायत जारी किया गया है। इस हिदायत में उन्होंने कहा कि 26 जनवरी के मौके पर तिरंगा फहराने के बाद सभी छात्र अपने छात्रावास में वापस आ जाएँ। उस हिदायत में यह भी कहा गया है कि छात्र गणतंत्र दिवस के दिन ट्रेनों में सफ़र न करें।

26 जनवरी के संबंध में दारुल उलूम की हिदायत

दारुल उलूम के मुफ़्ती असद कासमी का कहना है कि गणतंत्र दिवस के दिन कुछ छात्र अपने दोस्तों के साथ इधर-उधर घूमने निकल जाते हैं। ऐसे में वो किसी विवादित स्थिति में न फंस जाए या उनका उत्पीड़न न हो जाए, इसी कारण से देवबंद ने उन सभी को सख़्ती से हिदायत दी है कि 26 जनवरी को कहीं पर भी न आएँ-जाएँ।

हिदायत में हालाँकि यह स्पष्ट किया गया कि अगर किसी को इस दिन बाहर जाने की बहुत जरूरत पड़ जाती है तो सफ़र करके वह तुरंत दारुल उलूम देवबंद का रुख़ करे। तर्क (अटपटा सा) देते हुए इसमें कहा गया है कि 26 जनवरी को हर जगह जाँच-पड़ताल होती है, इससे किसी को बिना वज़ह के परेशानी उठानी पड़ती है। इस कारण डर और ख़ौफ का माहौल पैदा होता है।

दारुल उलूम ने अपनी हिदायत में छात्रों से अपील की है कि अगर कोई इस दिन सफ़र करता है तो किसी भी प्रकार की बहसों में न पड़े और सब्र से काम लें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,934FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe