Friday, October 7, 2022

विषय

Republic Day

UP की ‘एक जिला एक उत्पाद और काशी विश्वनाथ धाम’ वाली झाँकी को पहला स्थान, CISF का मार्चिंग दल सर्वश्रेष्ठ

गणतंत्र दिवस पर इस साल 12 राज्यों ने झाँकी प्रदर्शित की थी। इनमें उत्तर प्रदेश लगातार दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ झाँकी वाला राज्य चुना गया।

तिरंगा जलाने की बात, महिला प्रिंसिपल को गाली: गणतंत्र दिवस पर किशनगंज के सरकारी स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान, मोहम्मद आबिद की तलाश

बिहार के किशनगंज में गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराया जा रहा था। इसी दौरान आबिद ने तिरंगा जलाने की बात की। पुलिस कर रही तलाश।

‘हृदयरोग वैज्ञानिक और क्रिकेट, दो अलग दुनिया में उत्कृष्ट प्रदर्शन की बधाई’: जर्मन महिला क्रिकेटर अनुराधा सहित कई हस्तियों को PM ने लिखा पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विश्व की कई हस्तियों को व्यक्तिगत पत्र लिखकर शुभकामना संदेश दी है।

आंध्र प्रदेश पुलिस ने ‘जिन्ना टॉवर’ पर नहीं फहराने दिया तिरंगा, हिन्दू कार्यकर्ताओं की पिटाई: गिरफ्तार भी किया, बैरिकेड्स लगाए

गुंटूर के 'जिन्ना टॉवर' पर राष्ट्रध्वज नहीं फहराने देने पर लोग काफी आक्रोशित हैं। पुलिस की कार्रवाई पर लोग पूछ रहे कि क्या ये पाकिस्तान है?

आजाद भारत में पहली बार फहराया गया लाल चौक के घंटा घर पर तिरंगा झंडा

"आजादी के बाद से हमने यहाँ केवल पाकिस्तानी झंडे ही फहराए देखे हैं। वो पाकिस्तान प्रायोजित तत्व थे, जो घाटी में शांति भंग करना चाहते थे।"

73वें गणतंत्र दिवस पर पूरी दुनिया ने देखी भारतीय सेना की ताकत और भारत की सांस्कृतिक झलक: Photos

प्रधानमंत्री मोदी ने आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जाकर आजादी से लेकर अब तक वीरगति को प्राप्त हुए देश के सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

गणतंत्र दिवस पर PM मोदी ने हाथ झुका कर क्यों दी सलामी, खास तरह की टोपी का महत्व क्या

पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर खास अंदाज में तिरंगे को सलामी दी। उन्होंने जिस अंदाज में तिरंगे की सलामी की, वह नौसेना को समर्पित था।

वो शौर्य चक्र विजेता, जिन्होंने दे दी अपनी जान… ताकि हम 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) मना सकें

73वाँ गणतंत्र दिवस हम मना रहे। किस कीमत पर? कीमत है उन वीरों का बलिदान, जिन्होंने अपनी जान न्योछावर कर दी। मरणोपरांत शौर्य चक्र सम्मान से...

काशी विश्वनाथ से लेकर माँ वैष्णो देवी और बद्रीनाथ धाम तक: गणतंत्र दिवस परेड की झाँकियों में खास

स्वतंत्र भारत आज अपना 73वाँ गणतंत्र दिवस की खुशिया मना रहा है। राजपथ पर विराट भारत की तस्वीर देखने को मिल रही है।

माइनस 40 डिग्री हो या 15000 फीट की ऊँचाई… ITBP के हिमवीरों ने तिरंगा फहरा यूँ मनाया 73वाँ गणतंत्र दिवस

सीमाओं की रक्षा में तैनात भारतीय तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने लद्दाख और उत्तराखंड की बर्फीली ऊँचाई वाली चोटियों में तिरंगा फहराया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
226,825FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe