Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजअंसार, सलीम, इमाम, दिलशाद और अहीद: जहाँगीरपुरी के 5 दंगाइयों पर NSA के तहत...

अंसार, सलीम, इमाम, दिलशाद और अहीद: जहाँगीरपुरी के 5 दंगाइयों पर NSA के तहत होगी कार्रवाई, अमित शाह की स्थिति पर नजर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना और स्पेशल सीपी को फोन करके जहाँगीरपुरी हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

दिल्ली पुलिस ने जहाँगीरपुरी हिंसा के दंगाइयों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पाँच आरोपितों पर कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत आरोप लगाए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाँचों को सख्त आतंकवाद विरोधी कानून के तहत आरोपित किया गया है, जो सरकार को किसी व्यक्ति को बिना औपचारिक आरोपों के महीनों तक हिरासत में रखने का अधिकार देता है। इन पाँच आरोपितों में सोनू शेख, जिसने भीड़ पर गोलियाँ चलाई थीं। अंसार, जो हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता है। इसके अलावा सलीम, दिलशाद और अहीर शामिल हैं।

हनुमान जयंती पर दिल्ली के जहाँगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा के बाद से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यहाँ पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने सोमवार को दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना और स्पेशल सीपी को फोन करके जहाँगीरपुरी हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। अमित शाह के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस इस हिंसा में अब तक कुछ नाबालिगों सहित 27 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

गौरतलब है कि दिल्ली के जहाँगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर शोभा यात्रा के दौरान हिंसा हुई थी। पुलिस के मुताबिक, कुछ उपद्रवियों ने यहाँ पथराव किया और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। इसके बाद हुई हिंसा में आम नागरिकों समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। ऐसी खबरें हैं कि शोभा यात्रा में तलवारें और हथियार भी लहराए गए थे।

बता दें कि इस मामले में लगातार कार्रवाई करते हुए सोमवार (अप्रैल 18, 2022) को दिल्ली पुलिस ने गोली चलाने वाले युनूस सोनू को गिरफ्तार किया था और उसके बाद खबर आई थी कि एक शेख हामिद नाम का व्यक्ति भी पकड़ा गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -