अब फाँसी घर की जमीन कब्जाने में फॅंसे आजम खान, 32 रिश्तेदार-करीबियों पर होगा मामला दर्ज

रामपुर जिला कारागार की जमीन के कागजों में हेरफेर कर इसे 30 लोगों के हाथों बेचा गया। आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बहन पर भी इस मामले में आरोप लगा है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला कारागार की फाँसी घर की जमीन की खरीद-बिक्री करने के आरोप में लगभग 32 लोगों के खिलाफ नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल की तरफ से गंज थाने में तहरीर दी गई है। इनके ख़िलाफ़ जल्द केस दर्ज होने की उम्मीद है।

यहाँ उल्लेखनीय है कि अभी कुछ दिन पहले भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने इस फाँसी घर की जमीन पर कब्जे को लेकर जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह से शिकायत की थी और बताया था कि ये जमीन अब सांसद आजम खान के रिश्तेदारों और करीबियों के कब्जे में है। जिसके बाद डीएम ने जमीन की जाँच करवाई थी और मालूम चला था कि ये जमीन वाकई सरकारी है।

इस जाँच में खुलासा हुआ था कि ये जमीन किसी व्यक्ति के नाम कर चढ़ा दी गई थी, लेकिन कागजों में श्रेणी में सात (सरकारी) ही लिखा हुआ था। इस जमीन को 2 लोगों ने लगभग 30 लोगों को बेचा था। जिनमें आज़म खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बहन पर भी आरोप लगा है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक जिलाधिकारी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिन लोगों को जमीनें बेची गई हैं उसमें रामपुर के सांसद आजम खान के रिश्तेदारों और करीबियों के नाम भी शामिल हैं।

साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि मामले में जमीन खरीदने और बेचने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए नायब तहसीलदार की ओर से गंज थाने में तहरीर दे दी गई है। इसके अलावा अब इस मामले में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जा रही है। ताकि पता चल सके कि जमीन किसके दबाव में खरीदी-बेची गई थी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

पीएम मोदी
"कॉन्ग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह फैसला देश को बर्बाद कर देगा। 3 महीने हो गए हैं, क्या देश बर्बाद हो गया? एक और कॉन्ग्रेस नेता ने कहा कि 370 हटाकर हमने कश्मीर को खो दिया है। क्या हमने कश्मीर खो दिया है?"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

97,842फैंसलाइक करें
18,519फॉलोवर्सफॉलो करें
103,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: