Monday, May 16, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइंग्लैंड की महिला सांसद ने दिया Basic Instinct वाला पोज, पैर फैला PM बोरिस...

इंग्लैंड की महिला सांसद ने दिया Basic Instinct वाला पोज, पैर फैला PM बोरिस जॉनसन को भटकाया? प्रधानमंत्री ने ट्वीट में क्या लिखा

"वह केवल संसद में बैठे लोगों का ध्यान भटकाना चाहती हैं... रेनर यह बात अच्छे से जानती हैं कि वह बोरिस का मुकाबला नहीं कर सकतीं, लेकिन उनके पास अन्य कौशल भी हैं, जिससे वह खुद को साबित करने का प्रयास करती हैं।"

इंग्लैंड में लेबर पार्टी की उपनेता हैं एंजेला रेनर (Angela Rayner)। इन पर वहाँ के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British PM Boris Johnson) की पार्टी के नेताओं ने कुछ आरोप लगाया है। आरोप यह है कि एंजेला रेनर ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के सामने अपने दोनों पैर फैलाए, फिर उसे एक-दूसरे के ऊपर क्रॉस करके रखा। कहा गया कि ऐसा इन्होंने प्रधानमंत्री का ध्यान भटकाने के लिए किया।

ब्रिटिश मीडिया में इस खबर को ‘बेसिक इंस्टिक्ट्स’ वाली चाल या रणनीति के नाम से परोसा जा रहा है। दरअसल ‘बेसिक इंस्टिक्ट्स (Basic Instinct)’ 1992 में आई एक फिल्म है। इसमें हॉलीवुड अभिनेत्री शेरोन स्टोन (Sharon Stone) है। दोनों पैरों को फैलाना, फिर उसे एक-दूसरे के ऊपर क्रॉस करके रखना – सामने वाले मर्द का ध्यान भटकाने के लिए फेमस यह सीन शेरोन स्टोन ने ही किया था।

हुआ यह कि एंजेला रेनर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ब्रिटिश संसद में घेरने की कोशिश कर रही थीं। इसके जवाब में सत्ता पक्ष के सांसदों ने हॉलीवुड अभिनेत्री शेरोन स्टोन की 1992 में आई ‘बेसिक इंस्टिक्ट्स (Basic Instinct)’ फिल्म का हवाला देते हुए रेनर पर निशाना साधा। उन्होंने रेनर की तुलना अभिनेत्री से करते हुए कहा कि वह केवल संसद में बैठे लोगों का ध्यान भटकाना चाहती हैं।

एक अन्य सांसद ने तो यहाँ तक कह दिया, “रेनर यह बात अच्छे से जानती हैं कि वह बोरिस का मुकाबला नहीं कर सकतीं, लेकिन उनके पास अन्य कौशल भी हैं, जिससे वह खुद को साबित करने का प्रयास करती हैं।”

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पार्टी का नाम कंजर्वेटिव पार्टी है। इसी कंजर्वेटिव पार्टी के कुछ नेताओं ने जो आरोप लगाया, उन पर लेबर पार्टी की उपनेता एंजेला रेनर ने कहा – भद्दा सा, गंदा सा आरोप। लिंगभेद और स्त्री जाति से नफरत करने वालों का लगाया गया आरोप।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British PM Boris Johnson) ने भी ट्वीट कर ऐसे आरोपों को गलत बताया।

कौन हैं एंजेला रेनर

एंजेला रेनर (Angela Rayner) 41 वर्ष की हैं। कहा जाता है कि उन्होंने 16 साल की उम्र में गर्भवती होने के कारण स्कूल छोड़ दिया था। रेनर संसद और सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को हटाने की माँग करती रहती हैं।

लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने के आरोपों से घिरे बोरिस जॉनसन को लेकर रेनर ने कहा था, “अगर नई रिपोर्ट सही हैं, तो इसका मतलब है कि प्रधानमंत्री ने न केवल ऐसी पार्टियों में भाग लिया, बल्कि उनमें से कम से कम एक को आयोजित करने में अहम भूमिका भी निभाई।” रेनर ने जॉनसन पर ब्रिटिश लोगों को जानबूझ कर गुमराह करने का आरोप लगाया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तहखाना नहीं मंदिर का मंडपम कहिए, भव्य है पन्ना पत्थर का शिवलिंग’: सर्वे पर भड़की महबूबा मुफ्ती, बोलीं- ‘इनको मस्जिद में ही मिलते हैं...

"आज ये मस्जिद, कल वो मस्जिद, मैं अपने मुस्लिम भाइयों से बोलती हूँ एक ही बार ये हमें मस्जिदों की लिस्ट बताएँ, जिस पर इनकी नजर है।"

नेपाल बिना तो हमारे राम भी अधूरे हैं: प्रधानमंत्री मोदी ने ‘बुद्ध की धरती’ पर समझाई भारत से दोस्ती की अहमियत, कहा- यही मानवता...

अपनी नेपाल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किए मायादेवी मंदिर के दर्शन और भारत और नेपाल को एक दूसरे के बिना अधूरा बताया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,091FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe