Saturday, April 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीययह मेरे सबसे पसंदीदा क्षणों में से एक: बेयर ग्रिल्स ने शेयर की PM...

यह मेरे सबसे पसंदीदा क्षणों में से एक: बेयर ग्रिल्स ने शेयर की PM मोदी के साथ ‘फेवरेट’ तस्वीर

अगस्त 2019 में आया ये एपिसोड केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग टीवी शो बन गया था। ये शो अगस्त 12, 2019 को डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित हुआ था और फिर दूरदर्शन द्वारा भी प्रसारित किया गया था।

दुनिया के सबसे मशहूर एडवेंचर विशेषज्ञ बेयर ग्रिल्स ने एक तस्वीर शेयर कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिताए अपने पलों को याद किया है। उन्होंने ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ के उस एपिसोड की तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के साथ उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट पार्क में एडवेंचर किया था। बेयर ग्रिल्स ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें पीएम मोदी और वे चाय की चुस्की लेने के लिए तैयार दिख रहे हैं।

उन्होंने फेसबुक पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ये उनकी सबसे पसंदीदा क्षणों में से एक है। उन्होंने बताया कि ये डिस्कवरी जंगल एडवेंचर के बाद ली गई तस्वीर है, जिसमें दोनों नदी किनारे बैठे हुए हैं। भींग जाने के कारण दोनों का शरीर भी नम था। फिर दोनों ने गर्म-गर्म चाय पी। उन्होंने तस्वीर में पीछे दिख रही हाथ से बनाई गई नौके की तरफ भी लोगों का ध्यान दिलाया।

बेयर ग्रिल्स ने कहा कि उन्होंने नदी पार करने के लिए उसे तैयार किया था, लेकिन जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी उस पर चढ़े- वो लगभग पलटने लगी। उन्होंने उसे दोनों के साथ नदी पार करने के लिए तैयार किया था। बेयर ग्रिल्स ने बताया कि इसके बाद वो नौका पर चढ़ने की बजाए साथ में तैर कर उस पार गए। ग्रिल्स ने लिखा, “मैंने भारतीय एजेंसियों से वादा किया था कि प्रधानमंत्री का पाँव तक नहीं भींगेगा। लेकिन, ये उतने अच्छे से संभव नहीं हो सका।”

सर्वाइवल एक्सपर्ट ने आगे लिखा, “ये क्षण मुझे इस बात की हमेशा याद दिलाता है कि ये जंगल चीजों को समतल करने का सबसे बड़ा माध्यम है। पदों और मुखौटों के पीछे हम सब सामान हैं। यहाँ दो लोग साथ में चाय की चुस्की ले रहे हैं और खुद को गर्म रखने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने बताया कि उनकी आत्मकथा ‘नेवर गिव अप’ जल्द ही आएगी, जिसमें इस तरह की कई कहानियाँ होंगी।

बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिताए अपने क्षणों को याद किया

आपको याद होगा कि अगस्त 2019 में आया ये एपिसोड केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग टीवी शो बन गया था। ये शो अगस्त 12, 2019 को डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित हुआ था और फिर दूरदर्शन द्वारा भी प्रसारित किया गया था। इसके बारे में कुछ ही दिनों ने 360 करोड़ लोगों ने ऑनलाइन चर्चा की थी, जो किसी भी शो के लिए सर्वाधिक था। बेयर ग्रिल ने भारत में पीएम मोदी के अलावा सिर्फ सुपरस्टार रजनीकांत के साथ ही शूट किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों को MSP की कानूनी गारंटी देने का कॉन्ग्रेसी वादा हवा-हवाई! वायर के इंटरव्यू में खुली पार्टी की पोल: घोषणा पत्र में जगह मिली,...

कॉन्ग्रेस के पास एमएसपी की गारंटी को लेकर न कोई योजना है और न ही उसके पास कोई आँकड़ा है, जबकि राहुल गाँधी गारंटी देकर बैठे हैं।

जज की टिप्पणी ही नहीं, IMA की मंशा पर भी उठ रहे सवाल: पतंजलि पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, ईसाई बनाने वाले पादरियों के ‘इलाज’...

यूजर्स पूछ रहे हैं कि जैसी सख्ती पतंजलि पर दिखाई जा रही है, वैसी उन ईसाई पादरियों पर क्यों नहीं, जो दावा करते हैं कि तमाम बीमारी ठीक करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe