Wednesday, July 28, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयPak में दूध, अंडे, मुर्गी, भैंस-बकरी से आएगा इंकलाब: आर्थिक परेशानियों का इमरान खान...

Pak में दूध, अंडे, मुर्गी, भैंस-बकरी से आएगा इंकलाब: आर्थिक परेशानियों का इमरान खान ने दिए 5 समाधान

"एक गाय औसतन 6 लीटर दूध देती हैं और हम अगर इसे दुगना कर दें। यानी हम अगर एक गाय से 12 लीटर निकालना शुरू कर दें तो पाकिस्तान की आर्थिक क्रांति आ जाएगी।"

पाकिस्तान को ‘नया पाकिस्तान’ बनाने का सपना दिखाकर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर काबिज होने वाले इमरान खान इन दिनों अपने ही बयानों के कारण पूरे विश्व में हँसी का पात्र बने हुए हैं। उनके अपने मुल्क में ही लोग उनकी आभासी नीतियों का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

इसी कड़ी में आज वहाँ की जानी-मानी पत्रकार नायला इनायत ने भी इमरान खान के लिए कुछ ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि भैंस से लेकर बकरी तक इमरान खान के पास पाकिस्तान की हर आर्थिक परेशानी का बहुत साधारण सा हल है। नायला का ये ट्वीट इमरान खान के उस बयान को इंगित करते हुए आया है, जिसमें उन्होंने कहा था- “अगर हम एक गाय से 12 लीटर दूध निकाल पाए तो हम पाकिस्तान में इंकलाब ला सकते हैं।”

इस ट्वीट के साथ उन्होंने ‘द प्रिंट’ पर प्रकाशित अपनी रिपोर्ट भी ट्वीट की हैं। जिसमें उन्होंने इमरान खान द्वारा दिए 5 समाधानों यानी दूध, अंडा, मुर्गा, भैंस-बकरी, नीलामी और गैस-तेल की खोज को नए पाकिस्तान के लिए 5 स्तंभ बताया है। और इनसे जुड़े इमरान खान के बयानों का जिक्र करते हुए उनकी ख़िल्ली उड़ाई हैं। इनमें से गाय के दूध, और अंडे पर दिए बयान सबसे हास्यास्पद हैं। जिनपर नायला ने तंज कसा है।

नायला के मुताबिक इमरान खान ने उनके मुल्क की आवाम से कहा था, “एक गाय औसतन 6 लीटर दूध देती हैं और हम अगर इसे दुगना कर दें। यानी हम अगर एक गाय से 12 लीटर निकालना शुरू कर दें तो पाकिस्तान की आर्थिक क्रांति आ जाएगी।”

इसके बाद अंडों से नए पाकिस्तान का निर्मित करने का आइडिया भी इमरान खान पाकिस्तान की आवाम को दे चुके हैं। जिसमें उन्होंने सुझाया था कि ग्रामीण महिलाओं को अंडे और देशी मुर्गियाँ मुहैया कराई जाएँ और फिर उन्हें प्रोटीन का इंजेक्शन लगाकर वे उनसे प्राप्त उत्पाद (अंडे) को बाजार में बेचकर पैसे कमाएँ।

गौरतलब है कि इसके अलावा नायला ने अपने आर्टिकल में इमरान खान द्वारा नवाज शरीफ की 8 गायों की नीलामी का भी जिक्र किया है, जिसे उन्होंने 23 लाख में बेच दिया था और ही 61 कारों का भी। उन्होंने बताया है कि कैसे इमरान खान उन लोगों को बताते हैं कि नए पाकिस्तान की पहचान इनोवेटिव आइडिया से होगा और फिर भैंस-बकरी पर अपने बयान भी देते हैं। वो कहते हैं कि पाकिस्तान की हर परेशानी का हल हो जाएगा अगर पाकिस्तान हर तेल और गैस की खोज करे । जिसके लिए वे उम्मीद भी देते हैं कि पाकिस्तान अरेबियन समुद्र में सभी गैसों को खोजेंगा, जिससे आने वाले 50 सालों के लिए मुल्क की हर परेशानी का समाधान हो जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘इरादे नेक, काम अनेक’: CM योगी ने किया यूपी में चुनावी अभियान का शंखनाद, नड्डा ने सभी BJP सांसदों को बुलाया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 'इरादे नेक, काम अनेक' नाम के साथ 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत की।

‘विधानसभा में संपत्ति नष्ट करना बोलने की स्वतंत्रता नहीं’: केरल की वामपंथी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, ‘हुड़दंगी’ MLA पर चलेगा केस

केरल विधानसभा में 2015 में हुए हंगामे के मामले में एलडीएफ ​विधायकों पर केस चलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट का फैसला बरकरार रखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,634FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe