Thursday, January 20, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकनाडा में हिंदू परिवार हेट क्राइम का शिकार: मारपीट, अपमानजनक टिप्पणी के साथ गाड़ी...

कनाडा में हिंदू परिवार हेट क्राइम का शिकार: मारपीट, अपमानजनक टिप्पणी के साथ गाड़ी पर फेंके पत्थर

कनाडा पुलिस के अनुसार, आरोपितों ने हिंदू परिवार पर अपमानजनक और हिंदू घृणा से भरी टिप्पणी भी की। मारपीट के बाद जब पीड़ित व्यक्ति अपनी कार से परिवार के साथ वहाँ से जाने लगा तो आरोपितों ने उस पर पत्थरबाजी भी की।

कनाडा में हिंदू घृणा (हेट क्राइम) का मामला सामने आय़ा है। यहाँ हिंदू व्यक्ति द्वारा मिसिसागा के बारबरटाउन रोड स्थित स्ट्रीट्सविले पार्क में हिंदू आस्था से जुड़ा छोटा सा सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने पर व्यक्ति, उसकी पत्नी औऱ दो छोटे बच्चों के साथ मारपीट और पत्थरबाजी की गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, पील की स्थानीय पुलिस ने बताया है कि यह घटना शनिवार (11 सितंबर 2021) को उस वक्त हुई, जब 45 वर्षीय हिंदू व्यक्ति पार्क में हिंदू धर्म से जुड़ा एक कार्यक्रम कर रहे थे। शाम के करीब 5 बजे दो लड़के वहाँ पहुँचे और उन्होंने हिंदू व्यक्ति के साथ मारपीट की। दोनों आरोपितों में से एक करीब 16 साल औऱ दूसरा करीब 18 साल का था। बताया जाता है कि उनमें से एक गोरा था, जबकि दूसरा एशियाई था। दोनों के बाल काले थे

पुलिस के अनुसार, आरोपितों ने हिंदू परिवार पर अपमानजनक और हिंदू घृणा से भरी टिप्पणी भी की। मारपीट के बाद जब पीड़ित व्यक्ति अपनी कार से परिवार के साथ वहाँ से जाने लगा तो आरोपितों ने उस पर पत्थरबाजी भी की। इस हमले में कार को भी नुकसान हुआ है।

वारदात के बाद पीड़ित हिन्दू व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालाँकि, उसकी हालत ठीक है। पीड़ित व्यक्ति के अलावा उसके पत्नी और बच्चे सभी सुरक्षित हैं। इस घटना को लेकर पील के पुलिस प्रमुख निशान दुरईअप्पा ने कहा कि समृद्ध संस्कृति और सामाजिक विविधता का घर माने जाने वाले पील में इस तरह के हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएँगे।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “पील की विविधता और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत हमारी अनेकों ताकतों में से एक है। शांति और सुरक्षित तरीके से अपने धर्म का अभ्यास और जश्न मनाने का अधिकार कनाडा में मौलिक अधिकार है। इस तरह के घृणित, जानबूझकर किए गए कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूँ कि आरोपितों की पहचान करने के लिए उचित संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।” इसके अलावा पुलिस ने गवाहों या इस मामले की जानकारी रखने वालों को पुलिस से संपर्क करने को कहा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शहजाद अली के 6 दुकानों पर चला शिवराज सरकार का बुलडोजर, कार्रवाई के बाद सुराना गाँव के हिंदुओं ने हटाई मकान बेचने वाली सूचना

मध्य प्रदेश प्रशासन की कार्रवाई के बाद रतलाम में हिंदू समुदाय ने अपने घरों पर लिखी गई मकान बेचने की सूचना को मिटा दिया है।

नसीरुद्दीन के भाई जमीर उद्दीन शाह ने की हिंदू-मुस्लिम के बीच शांति की वकालत, भड़के इस्लामी कट्टरपंथियों ने उन्हें ट्विटर पर घेरा

जमीर उद्दीन शाह वही व्यक्ति हैं जिन्होंने गोधरा दंगे पर गुजरात की तत्कालीन मोदी सरकार के खिलाफ झूठ फैलाया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,413FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe