Thursday, May 30, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयतीसरी शादी कर रहा था रफीक, पहली पत्नी ने बनाया पीटकर 'नवाब', दूल्हे ने...

तीसरी शादी कर रहा था रफीक, पहली पत्नी ने बनाया पीटकर ‘नवाब’, दूल्हे ने कहा- चौथी शादी करना अधिकार है

रफीक ने बताया कि उसने पहली बीवी मदीहा को तलाक दे दिया था और इसलिए उसे पुनर्विवाह के लिए किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं है। इसके साथ ही उसने कहा कि एक ही समय चार खातूनों से निकाह करना उसका अधिकार है।

पाकिस्तान में एक व्यक्ति की तीसरी शादी में उस समय ख़लल पड़ गया जब शादी के वक़्त उसकी पहली पत्नी पहुँच। पहली पत्नी ने वहाँ पहुँचकर ना सिर्फ भूतपूर्व पति (वर्तमान दूल्हा) की जमकर पिटाई की, बल्कि उसके वहाँ सारे मेहमानों के सामने कपड़े भी फाड़ दिए। मारपीट के बाद वहाँ बवाल इतना ज्यादा बढ़ गया कि शादी कर रहे सज्जन को बचाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

‘दि एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार (फरवरी 10, 2020) की रात मदीहा (पहली पत्नी) और उसके रिश्तेदार कराची में आसिफ रफीक की शादी के मौके पर पहुँच गए। मदीहा ने कहा कि उन दोनों की शादी साल 2014 में हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार, मदीहा ने दावा किया कि रफीक ने जिन्ना विश्वविद्यालय की एक कर्मचारी से उसकी सहमति के बिना दूसरी शादी भी कर ली थी। मदीहा द्वारा दूसरी शादी पर आपत्ति जताने के बाद रफीक ने माफी भी माँगी थी और केवल पहली पत्नी (मदीहा) के साथ ही रहने का वादा किया।

रिपोर्ट में बताया गया है कि पहली पत्नी मदीहा और उसके परिवार ने दूल्हे रफीक की बेरहमी से कुटाई की और पीट पीटकर उसके कपड़े फाड़ दिए। यहाँ तक कि पुलिस ने भी तीसरी शादी कर रहे दूल्हे रफीक को हिरासत में लेने के बाद उसके साथ मारपीट की। रफीक ने पुलिस स्टेशन से भागने की कोशिश की और इसके बाद वह एक खड़ी बस के नीचे छिप गया।

पिटाई से बचने के लिए रफीक भागता रहा लेकिन मदीहा के परिवार ने पीछा करके उसे पकड़ लिया और एक बार फिर उसे जमकर कूट दिया। रफीक ने बताया कि उसने पहली बीवी मदीहा को तलाक दे दिया था और इसलिए उसे पुनर्विवाह के लिए किसी की अनुमति की आवश्यकता नहीं है। इसके साथ ही उसने कहा कि एक ही समय चार खातूनों से निकाह करना उसका अधिकार है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने अब माँगी नियमित जमानत, 1 जून को सुनवाई: कोर्ट ने ED से माँगा जवाब, एजेंसी ने बताया- दिल्ली के CM फिट, पंजाब...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की राउज अवेन्यु कोर्ट में शराब घोटाला मामले में नियमित जमानत के लिए याचिका लगाई है।

3 साल में 4 गुना हुआ बैंक फ्रॉड, लेकिन नुकसान की रकम एक तिहाई हुई: RBI रिपोर्ट से खुलासा, प्राइवेट बैंक के कस्टमर झाँसे...

वित्त वर्ष 2023-24 में लोगों से बैंक धोखाधड़ी के 36,075 मामले हुए। इस धोखाधड़ी के कारण लोगों का ₹13,930 करोड़ का नुकसान हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -