Friday, July 1, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'बच्चा कितना काला होगा': प्रिंस हैरी-मेगन ने बताया शाही परिवार का घिनौना सच, ओप्रा...

‘बच्चा कितना काला होगा’: प्रिंस हैरी-मेगन ने बताया शाही परिवार का घिनौना सच, ओप्रा विन्फ्रे के इंटरव्यू में खुलासा

गर्भावस्था के दौरान, शाही परिवार यहाँ तक बात करता था कि उन दोनों के बच्चे का रंग कितना काला होगा। जब ओप्रा ने पूछा कि आखिर इस तरह की बातें उनसे करता कौन था, तब मेगन ने बताया कि वह उनका नाम नहीं बता सकती क्योंकि ये उनके लिए सही नहीं होगा।

शाही परिवार से नाता तोड़ कर जीवन में आगे बढ़ने का निर्णय लेने के कारण प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्केल (Meghan Markle) लंबे समय से चर्चा में हैं। कहा जा रहा है कि इस जोड़े ने शाही परिवार में बड़ी अजीब स्थितियों का सामना किया। मेगन को तो रंग आधारित भेदभाव भी झेलना पड़ा। हॉलीवुड स्टार ओप्रा विन्फ्रे को दिए अपने इंटरव्यू में उन्होंने इन सब चीजों पर बात की।

ओप्रा से बात करते हुए, मेगन मार्केल ने बताया कि वह उस समय बहुत चिंतित थीं जब उन्हें पता चला कि यूके का शाही परिवार हैरी और उनके बच्चे आर्ची को कोई सुरक्षा नहीं दे रहा।

मेगन ने बताया कि जब वह गर्भवती थीं तो शाही परिवार में कई तरह की बातें होती थीं। जैसे लोग बात करते थे कि उनके आने वाले बच्चे को शाही टाइटल नहीं दिया जा सकता। जब ओप्रा ने यह सुन उनसे पूछा कि क्या ये सब आर्ची के रंग के कारण हुआ, इस पर मैकेल शांत हो गईं और एक लंबी साँस ली।

उन्होंने बताया कि गर्भावस्था के दौरान, शाही परिवार यहाँ तक बात करता था कि उन दोनों के बच्चे का रंग कितना काला होगा। जब ओप्रा ने पूछा कि आखिर इस तरह की बातें उनसे करता कौन था, तब मेगन ने बताया कि वह उनका नाम नहीं बता सकती क्योंकि ये उनके लिए सही नहीं होगा।

इसके अलावा उन्होंने इस बात का खुलासा भी किया कि शाही परिवार में भेदभाव के चलते उनके मन में आत्महत्या के ख्याल भी आए। वहाँ उन्होंने अपनी परेशानी के बारे में एक शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य को भी बताया लेकिन उन्होंने कोई मदद करने से इंकार कर दिया।

इसी इंटरव्यू में प्रिंस हैरी ने भी कई बातों का खुलासा किया। उन्होंने उन चुनौतियों व दबावों के बारे में बताया जिसे उन्होंने शाही परिवार का हिस्सा होने के कारण फेस करना पड़ा। हैरी ने बताया कि उन्हें 2020 के शुरुआती सालों में ही आर्थिक रूप से मदद मिलना बंद हो गई थी।

उन्हें बस वही मिला जो उनकी माँ ने उनके लिए छोड़ा था। वह कहते हैं कि शायद उनकी माँ को पता था कि क्या होगा। इसीलिए इस कठिन समय में वह हर समय अपनी माँ के अस्तित्व को महसूस करते रहे। प्रिंस हैरी ने बताया कि उन्हें शाही परिवार में फँसा हुआ महसूस होता था।

बता दें कि प्रिंस हैरी और मेगन जल्द ही दूसरी बार माता-पिता बनने वाले हैं। उन्होंने बताया है कि उन्हें इस बार लड़की होगी। आर्ची (अपने बेटे) के रंग पर बात करते हुए उन्होंने कोई बातचीत साझा करने से मना किया और कहा कि वे इसके लिए सहज नहीं हैं।

मालूम हो कि प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन ने एक दूसरे को साल 2016 में डेट करना शुरू किया था। दोनों की शादी 2018 में हुई। 2020 में उन्होंने बताया कि वह शाही परिवार का नाम और इससे जुड़ी सभी जिम्मेदारियों को त्याग रहे हैं। इसके बाद उनसे शाही सुरक्षा और सभी राजशाही ठाठ छीन लिए गए।

उल्लेखनीय है कि मीडिया में हैरी और मेगन के रिश्ते को लेकर तमाम तरह की कहानियाँ हैं। मेगन पहली ऐसी दूसरे रंग की महिला हैं जिनका विवाह ब्रिटिश राजकुमार से हुआ। खबरों के मुताबिक कई हस्तियों ने इसका विरोध किया था कि उनके साथ रंग के आधार पर इस तरह का अनुचित व्यवहार हुआ।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,261FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe