Wednesday, June 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयएक दुल्हनिया ऐसी भी: गहने की जगह पहने टमाटर, कहा- पाकिस्तान में सोने के...

एक दुल्हनिया ऐसी भी: गहने की जगह पहने टमाटर, कहा- पाकिस्तान में सोने के भाव टमाटर

आर्थिक मंदी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे कंगाल पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपए प्रति किलो तक पहुँच गया है। टमाटरों को लूट मची है। किसानों ने बेशकीमती हो चुकी फसल को लूट से बचाने के लिए खेतों में हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात कर रखे हैं।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की एक दुल्हन का वीडियो खूब सुर्खियाँ बटोर रहा है। वजह है दुल्हन के खास गहने। दरअसल पाकिस्तान में एक दुल्हन को उसकी शादी में टमाटर और पाइन नट के गहने पहने हुए पाया गया। जब दुल्हन से टमाटर के गहने पहनने का कारण पूछा गया तो उसने बड़ा ही मजेदार जवाब दिया। दुल्हन बड़ी ही संजीदगी से कहती है कि आजकल सोने की कीमतें आसमान छू रही हैं और टमाटर व पाइन नट के भी। उसने बताया कि उसके देश में टमाटर के लिए हाय-तौबा मचा हुआ है।

एक पाकिस्तानी मीडिया चैनल द्वारा फिल्माई गई टमाटर वाली दुल्हन का ये क्लिप पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दुल्हन पारंपरिक सोने के गहने पहनने के बजाय टमाटर के गहने पहनने के अपने फैसले के बारे में बात कर रही है। दुल्हन ने हार, चूड़ियों की जगह टमाटर पहना है। यहाँ तक कि माँग-टीका और बालियाँ भी टमाटर के ही हैं।

वीडियो में एक न्यूज एंकर दुल्हन को शादी की बधाई देता है और फिर उससे पूछता है कि उसने गहने की जगह पर टमाटर क्यों पहना है। दुल्हन कहती है कि देश में इस समय टमाटर और पाइन नट्स की वैल्यू सोने के बराबर चल रही है। इसलिए उसने सोने की जगह पर टमाटर और पाइन नट्स के गहने पहने हैं। जब एंकर ने पूछा कि पाइन नट्स कहाँ हैं, तो दुल्हन एक शगुन का लिफाफा खोलती है और उसमें से पाइन नट्स निकाल कर दिखाती है। ये लिफाफा उसके बड़े भाई ने ‘सलामी’ (शादी के तोहफे) के रूप में भेजे थे।

दुल्हन ने बताया कि उसके चाचा, चाची और चचेरे भाई, सभी ने उपहार के रूप में उसे पाइन नट्स भेजे थे। इतना ही नहीं पाकिस्तान की अर्थव्यवस्ता की स्थिति को स्पष्ट करते हुए दुल्हन कहती है कि उसे अपने माता-पिता के घर से उपहार के रूप में टमाटर से भरे तीन सूटकेस मिले हैं। वह कहती है, “माता-पिता, जिन्होंने अपनी बेटी को टमाटर दिया है, उन्होंने सब कुछ दिया है। जब से मेरे माता-पिता ने मुझे टमाटर और पाइन नट्स उपहार में दिए, तब से पूरा मुहल्ला खौफ में है।”

बता दें कि आर्थिक मंदी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे कंगाल पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपए प्रति किलो तक पहुँच गया है। टमाटरों को लूट मची है। किसानों ने बेशकीमती हो चुकी फसल को लूट से बचाने के लिए खेतों में हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात कर रखे हैं।

पाकिस्तान में टमाटर की बढ़ती कीमतों के कई कारण हैं। पाकिस्तानी सरकार की विनाशकारी कृषि नीति और बेमौसम बारिश ने टमाटर का उत्पादन काम हुआ है। कुछ रिपोर्टों में बताया गया है कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से भारत के साथ कारोबारी रिश्ते बंद होने की वजह से भी कीमतों में भारी उछाल आया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -