Thursday, January 20, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइंडोनेशिया में उड़ान भरने के महज 4 मिनट बाद बोइंग 737-500 क्लासिक यात्री विमान...

इंडोनेशिया में उड़ान भरने के महज 4 मिनट बाद बोइंग 737-500 क्लासिक यात्री विमान लापता: 10000 फ़ीट की ऊँचाई पर टूटा संपर्क

विमान में 56 लोग यात्रा कर रहे थे। टेक-ऑफ के करीब 4 मिनट बाद Sriwijaya Air का विमान SJ182 रडार स्क्रीन से गायब हो गया। यह फ्लाइट जकार्ता से इंडोनेशिया में ही Pontianak में पश्चिम कलीमांतन शहर जाने के लिए उड़ान भरी थी।

इंडोनेशिया से एक बड़ी खबर आ रही है। इंडोनेशिया में जकार्ता से उड़ान भरने वाला एक Sriwijaya Air का विमान उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद लापता हो गया। फ़्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइटों फ़्लाइट्रेडार 24 ने बताया कि बोइंग 737-500 क्लासिक विमान उड़ान भरने के 4 मिनट बाद महज एक मिनट से भी कम समय में 10,000 फीट की ऊँचाई से लापता हो गया।

टेक-ऑफ के करीब 4 मिनट बाद Sriwijaya Air का विमान SJ182 रडार स्क्रीन से गायब हो गया। यह फ्लाइट जकार्ता से इंडोनेशिया में ही Pontianak में पश्चिम कलीमांतन शहर जाने के लिए उड़ान भरी थी। इंडोनेशिया परिवहन मंत्रालय ने पुष्टि की है कि विमान ने लोकल समय के मुताबिक 2:20 बजे पर कॉन्टैक्ट खो दिया था।

इंडोनेशिया के परिवहन मंत्रालय की प्रवक्ता अदिता इरावती ने कहा कि वे इस मामले का बासनारस (खोज और बचाव एजेंसी) और KNKT (परिवहन सुरक्षा निकाय) के साथ समन्वय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विमान के बारे में कुछ पता लगने पर आगे की जानकारी जारी की जाएगी।

कथित तौर पर, विमान में 56 लोग यात्रा कर रहे थे। सोकेनारो-हाट्टो (Soekarno–Hatta) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी के अनुसार, विमान का तंजुंग पसिर पुलौ लांसांग (Tanjung Pasir Pulau Lancang) के पास संपर्क खो गया। आशंका है कि हो सकता है विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय टीवी रिपोर्टों के अनुसार, इलाके के मछुआरों को संभवत: विमान के केबल के टुकड़े मिले हैं।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर कई फोटो सामने आए हैं, जिसमें क्षेत्र में स्थानीय प्राधिकरण को पानी से तारों और अन्य मलबे को बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है, जो विमान का हिस्सा हो सकते है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नसीरुद्दीन के भाई जमीर उद्दीन शाह ने की हिंदू-मुस्लिम के बीच शांति की वकालत, भड़के इस्लामी कट्टरपंथियों ने उन्हें ट्विटर पर घेरा

जमीर उद्दीन शाह वही व्यक्ति हैं जिन्होंने गोधरा दंगे पर गुजरात की तत्कालीन मोदी सरकार के खिलाफ झूठ फैलाया था।

‘उस समय माहौल बहुत खौफनाक था…’: वे घाव जो आज भी कैराना के हिंदुओं को देते हैं दर्द, जानिए कैसे योगी सरकार बनी सुरक्षा...

योगी सरकार की क्राइम को लेकर जीरो टॉलरेस की नीति ही वह सुरक्षा कवच है जो कैराना के हिंदुओं को भरोसा दिलाती है कि 2017 से पहले का वह दौर नहीं लौटेगा, जिसकी बात करते हुए वे आज भी सहम जाते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,413FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe