Saturday, June 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइंडोनेशिया में उड़ान भरने के महज 4 मिनट बाद बोइंग 737-500 क्लासिक यात्री विमान...

इंडोनेशिया में उड़ान भरने के महज 4 मिनट बाद बोइंग 737-500 क्लासिक यात्री विमान लापता: 10000 फ़ीट की ऊँचाई पर टूटा संपर्क

विमान में 56 लोग यात्रा कर रहे थे। टेक-ऑफ के करीब 4 मिनट बाद Sriwijaya Air का विमान SJ182 रडार स्क्रीन से गायब हो गया। यह फ्लाइट जकार्ता से इंडोनेशिया में ही Pontianak में पश्चिम कलीमांतन शहर जाने के लिए उड़ान भरी थी।

इंडोनेशिया से एक बड़ी खबर आ रही है। इंडोनेशिया में जकार्ता से उड़ान भरने वाला एक Sriwijaya Air का विमान उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद लापता हो गया। फ़्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइटों फ़्लाइट्रेडार 24 ने बताया कि बोइंग 737-500 क्लासिक विमान उड़ान भरने के 4 मिनट बाद महज एक मिनट से भी कम समय में 10,000 फीट की ऊँचाई से लापता हो गया।

टेक-ऑफ के करीब 4 मिनट बाद Sriwijaya Air का विमान SJ182 रडार स्क्रीन से गायब हो गया। यह फ्लाइट जकार्ता से इंडोनेशिया में ही Pontianak में पश्चिम कलीमांतन शहर जाने के लिए उड़ान भरी थी। इंडोनेशिया परिवहन मंत्रालय ने पुष्टि की है कि विमान ने लोकल समय के मुताबिक 2:20 बजे पर कॉन्टैक्ट खो दिया था।

इंडोनेशिया के परिवहन मंत्रालय की प्रवक्ता अदिता इरावती ने कहा कि वे इस मामले का बासनारस (खोज और बचाव एजेंसी) और KNKT (परिवहन सुरक्षा निकाय) के साथ समन्वय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विमान के बारे में कुछ पता लगने पर आगे की जानकारी जारी की जाएगी।

कथित तौर पर, विमान में 56 लोग यात्रा कर रहे थे। सोकेनारो-हाट्टो (Soekarno–Hatta) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी के अनुसार, विमान का तंजुंग पसिर पुलौ लांसांग (Tanjung Pasir Pulau Lancang) के पास संपर्क खो गया। आशंका है कि हो सकता है विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय टीवी रिपोर्टों के अनुसार, इलाके के मछुआरों को संभवत: विमान के केबल के टुकड़े मिले हैं।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर कई फोटो सामने आए हैं, जिसमें क्षेत्र में स्थानीय प्राधिकरण को पानी से तारों और अन्य मलबे को बाहर निकालते हुए देखा जा सकता है, जो विमान का हिस्सा हो सकते है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -