Saturday, July 31, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयगाय पर बम बाँधकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे ISIS आतंकी, अपने तरह...

गाय पर बम बाँधकर सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे ISIS आतंकी, अपने तरह की यह पहली घटना

किसी आतंकवादी संगठन द्वारा किसी गाय को बम धमाकों और लड़ाई के लिए इस्तेमाल करने की यह पहली घटना है।

इस्लामिक आतंकवादी संगठन ISIS इराक़ में गायों पर बम-विस्फोटक लादकर हमला और युद्ध के लिए इस्तेमाल कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इराक़ के दियाला नामक जगह पर विस्फोटक से लदी दो गायें मिलिट्री चेक पॉइंट की तरफ बढ़ रही थीं, और चेकिंग के दौरान इस विस्फोटक से धमाका हो गया।

एक रिपोर्ट के अनुसार इस असफल बम धमाके में एक व्यक्ति घायल हुआ। किसी आतंकवादी संगठन द्वारा किसी गाय को बम धमाकों और लड़ाई के लिए इस्तेमाल करने की यह पहली घटना है। हालाँकि किसी जानवर को हथियार बनाकर वह पहले भी इस तरह के आतंकी हमलों को अंजाम दे चुके हैं।

2010 के बाद से इस तरह की 6 अलग-अलग घटनाओं में जिहादियों द्वारा गधों पर IED और विस्फोटक लगाकर हमले किए गए थे जिनमें से एक यमन की घटना भी शामिल है। आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर हमले के लिए कुत्तों को भी आतंकी हमलों के लिए इस्तेमाल किया जा चुका है।

इराक़ के दियाला प्रांत के स्थानीय अफसर साक़ीद हुसैनी का कहना है कि आतंकी अब नए आत्मघाती बम नहीं जोड़ पा रहे हैं, जिसके कारण वो इस तरह की तरकीबें अपना रहे हैं। दियाला बग़दाद का पड़ोसी प्रांत है। इसमें सांप्रदायिक व जातीय विविधता पायी जाती है इसलिए इस प्रांत को पिछले कुछ वर्षों में आतंकियों के मुख्य ठिकाने रूप में देखा जाता रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,090FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe