Monday, June 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजुमे के दिन बीजिंग में इजरायली राजनयिक पर चाकू से हमला, फ्रांस में अल्लाह-हू-अकबर...

जुमे के दिन बीजिंग में इजरायली राजनयिक पर चाकू से हमला, फ्रांस में अल्लाह-हू-अकबर के नारे के साथ टीचर को उतारा मौत के घाट: वीडियो वायरल

हमास ने शुक्रवार को दुनिया भर में "एंगर दिवस" मनाने ​​का आह्वान किया, जिसमें इजरायल और दुनिया भर में समर्थकों से गाजा में इजरायल के सैन्य अभियान की प्रतिक्रिया में यहूदियों पर हमला करने का आग्रह किया है।

हमास द्वारा इजरायल पर बर्बर आतंकी हमले और उसके बाद इजरायल द्वारा दिए जा रहे करारा जवाब के बीच जहाँ हमास आतंकियों की हिम्मत बढ़ती ही जा रही है। अब दूसरे देशों में भी इजरायलियों को निशाना बनाने की खबरें आने लगी हैं। पहली खबर है बीजिंग से जहाँ एक इजरायली राजनयिक पर चाकू से हमला किया गया है वहीं दूसरे मामले में अल्लाह-हू-अकबर नारे के साथ फ्रांस में एक टीचर को मौत के घाट उतार दिया गया।

बीजिंग में राजनयिक पर हमला  

दरअसल, इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच चीन के बीजिंग में इज़राइल के दूतावास में काम करने वाले एक राजनयिक पर दूतावास के करीब ही चाकू से हमला कर दिया गया। शुक्रवार (13 अक्टूबर, 2023) को हुए इस हमले में राजनयिक को गंभीर चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह सब तब हुआ जबकि इज़राइल ने पहले ही दूसरे देशों में रह रहे अपने नागरिकों और राजनयिकों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है क्योंकि हमास के खिलाफ युद्ध के नतीजे के रूप में उन पर हमला किया जा सकता है।

आज शुक्रवार की नमाज का दिन होने के कारण खतरे की आशंका अधिक थी। और हुआ भी कुछ ऐसा ही। हालाँकि, राजनयिक की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है। वैसे इस मामले में भी आतंकी हमले के एंगल से इनकार नहीं किया गया है। हमले की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। 

बीजिंग में हमले की पुष्टि इजराइल के विदेश मंत्रालय ने करते हुए कहा कि राजनयिक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इजरायली नागरिकों पर यह हमले इजरायल द्वारा गाजा के आतंकवादियों पर इजरायली प्रतिक्रिया के विरोध में हो रहे हैं क्योंकि हमास ने शुक्रवार को दुनिया भर में “एंगर दिवस” मनाने ​​का आह्वान किया, जिसमें इजरायल और दुनिया भर में समर्थकों से गाजा में इजरायल के सैन्य अभियान की प्रतिक्रिया में यहूदियों पर हमला करने का आग्रह किया गया।

फ़्रांस में भी जुमे पर चाकू से हमला, टीचर की मौत 

फ्रांस के एक हाई स्कूल में चाकू से किए गए हमले में एक शिक्षक की मौत हो गई और कम से कम चार अन्य घायल हो गए। इस मामले के बारे में फ्रांसीसी समाचार आउटलेट बीएफएमटीवी के अनुसार, अर्रास हाई स्कूल गैम्बेटा में हमले के दौरान संदिग्ध ने “अल्लाह-हू-अख़बर” के नारे भी लगाए। 

बीएफएमटीवी का कहना है कि हमलावर लगभग 20 साल का था और कोई पूर्व छात्र भी हो सकता था। कथित तौर पर उसके भाई को भी गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, कथित पीड़ितों में दो शिक्षक और एक तकनीकी एजेंट शामिल थे, जिनमें से एक घायल हो गया और एक की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

इस हमले में मारे गए व्यक्ति एक फ्रांसीसी भाषा के शिक्षक थे, जबकि एक खेल शिक्षक को भी कथित तौर पर चाकू मारकर घायल कर दिया गया है। यह मामला आज शुक्रवार सुबह 11 बजे का है। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -