Monday, August 15, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनाइट क्लब में एन्जॉय कर रहे थे लोग, ताबड़तोड़ चलने लगी गोलियाँ: दक्षिण अफ्रीका...

नाइट क्लब में एन्जॉय कर रहे थे लोग, ताबड़तोड़ चलने लगी गोलियाँ: दक्षिण अफ्रीका के बार में 18 की मौत, इससे पहले बिछ गई थी 22 लाशें

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अचानक कुछ लोंगों को गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दी और वो तुरंत बाहर निकलने की कोशिशें करने लगे।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के जोहान्सबर्ग शहर के सोवेटो स्थित एक नाइटबार में आधी रात को जब सभी लोग मौज-मस्ती में डूबे थे। उसी दौरान हथियारबंद हमलावरों के एक समूह ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस हमले में 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा दस अन्य घायल हुए थे। 12 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना आज सुबह (10 जुलाई 2022) 12: 30 बजे ये हमला किया गया। हमलों के बाद हमलावर सफेद रंग की टोयोटा क्वांटम मिनीबस में सवार होकर वहाँ फरार हो गए। एक ऑनलाइन पोस्ट में बार के अंदर फर्श पर लोगों के शव बिखरे पड़े देखा गया। इस घटना को लेकर गौतेंग के पुलिस कमिश्नर इलियास मावेला ने कहा,”शुरुआती जाँच से पता चला है कि लोग सराय में मजे ले रहे थे। हमलावर सीधे अंदर आए और उन पर बेतरतीब ढंग से गोली चला दी।”

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अचानक कुछ लोंगों को गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दी और वो तुरंत बाहर निकलने की कोशिशें करने लगे। उन्होंने कहा, “इस समय हमारे पास पूरी जानकारी नहीं है कि मकसद क्या है और वे इन लोगों को क्यों निशाना बना रहे हैं।” मावेला कहते हैं कि इस हमले में हाई कैपेसिटी वाली बंदूक का इस्तेमाल किया गया था। हालात को देखकर ये समझा जा सकता है कि वहाँ से लोग बार से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे।

मौतों को लेकर पुलिस ने कहा, “दुर्भाग्य से 12 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गई।” ईएनसीए का कहना है कि इस हमले में मारे गए लोगों की उम्र 19 से 35 साल के बीच थी।

इससे पहले शनिवार रात क्वाज़ुलु-नताल में पीटरमैरिट्सबर्ग सराय में कल रात हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई। आठ अन्य को अस्पताल ले जाया गया है। बताया जाता है कि वीडब्ल्यू पोलो में सवार दो हथियारबंद लोग रात करीब 8.30 बजे शराबखाने में घुस आए और फिर गोलीबारी शुरू कर दी।

जहर से भी हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के ईस्ट लंदन शहर के एन्योबेनी टैवर्न में रविवार (26 जून 2022) को एक नाइट क्लब में ‘मास प्वॉइजनिंग’ (Mass Poisoning) की घटना हुई थी। इस घटना में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी। जहर से हुई मौत के बाद ‘टेबल और कुर्सियों पर शव बिखरे रहे’।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

‘उत्तराखंड में एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, 1064 नंबर पर करें शिकायत’: CM धामी ने पर्चा लीक का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाली उत्तराखंड STF की टीम को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,085FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe