Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनाइट क्लब में एन्जॉय कर रहे थे लोग, ताबड़तोड़ चलने लगी गोलियाँ: दक्षिण अफ्रीका...

नाइट क्लब में एन्जॉय कर रहे थे लोग, ताबड़तोड़ चलने लगी गोलियाँ: दक्षिण अफ्रीका के बार में 18 की मौत, इससे पहले बिछ गई थी 22 लाशें

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अचानक कुछ लोंगों को गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दी और वो तुरंत बाहर निकलने की कोशिशें करने लगे।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के जोहान्सबर्ग शहर के सोवेटो स्थित एक नाइटबार में आधी रात को जब सभी लोग मौज-मस्ती में डूबे थे। उसी दौरान हथियारबंद हमलावरों के एक समूह ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस हमले में 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा दस अन्य घायल हुए थे। 12 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना आज सुबह (10 जुलाई 2022) 12: 30 बजे ये हमला किया गया। हमलों के बाद हमलावर सफेद रंग की टोयोटा क्वांटम मिनीबस में सवार होकर वहाँ फरार हो गए। एक ऑनलाइन पोस्ट में बार के अंदर फर्श पर लोगों के शव बिखरे पड़े देखा गया। इस घटना को लेकर गौतेंग के पुलिस कमिश्नर इलियास मावेला ने कहा,”शुरुआती जाँच से पता चला है कि लोग सराय में मजे ले रहे थे। हमलावर सीधे अंदर आए और उन पर बेतरतीब ढंग से गोली चला दी।”

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अचानक कुछ लोंगों को गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दी और वो तुरंत बाहर निकलने की कोशिशें करने लगे। उन्होंने कहा, “इस समय हमारे पास पूरी जानकारी नहीं है कि मकसद क्या है और वे इन लोगों को क्यों निशाना बना रहे हैं।” मावेला कहते हैं कि इस हमले में हाई कैपेसिटी वाली बंदूक का इस्तेमाल किया गया था। हालात को देखकर ये समझा जा सकता है कि वहाँ से लोग बार से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे।

मौतों को लेकर पुलिस ने कहा, “दुर्भाग्य से 12 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गई।” ईएनसीए का कहना है कि इस हमले में मारे गए लोगों की उम्र 19 से 35 साल के बीच थी।

इससे पहले शनिवार रात क्वाज़ुलु-नताल में पीटरमैरिट्सबर्ग सराय में कल रात हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई। आठ अन्य को अस्पताल ले जाया गया है। बताया जाता है कि वीडब्ल्यू पोलो में सवार दो हथियारबंद लोग रात करीब 8.30 बजे शराबखाने में घुस आए और फिर गोलीबारी शुरू कर दी।

जहर से भी हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के ईस्ट लंदन शहर के एन्योबेनी टैवर्न में रविवार (26 जून 2022) को एक नाइट क्लब में ‘मास प्वॉइजनिंग’ (Mass Poisoning) की घटना हुई थी। इस घटना में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी। जहर से हुई मौत के बाद ‘टेबल और कुर्सियों पर शव बिखरे रहे’।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का इंतकाल, सरकारी मीडिया ने की पुष्टि: हेलीकॉप्टर में सवार 8 अन्य लोगों की भी मौत, अजरबैजान की पहाड़ियों...

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। यह दुर्घटना रविवार को ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हुई थी।

विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद पूरे AAP ने किया किनारा, पर एक ‘महिला’ अब भी स्वाति मालीवाल के लिए लड़ रही: जानिए कौन...

स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस में बदसलूकी मामले में जहाँ पूरी AAP एक तरफ है वहीं वंदना सिंह लगातार स्वाति के पक्ष में ट्वीट कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -