Monday, July 26, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयचाकू से ताबड़तोड़ हमला, एक महिला की मौत, कई घायल: कनाडा की लाइब्रेरी में...

चाकू से ताबड़तोड़ हमला, एक महिला की मौत, कई घायल: कनाडा की लाइब्रेरी में लोगों को बना लिया था बंधक

"हमने खून से लथपथ एक महिला को उनके 7 साल के बेटे के साथ देखा। उनके शरीर पर कई चोटें थी। हमलावर ताबड़तोड़ चाकू से वार कर रहा था। 50 फुट के रेडियस में कम से कम 6 पीड़ित थे। यह बहुत दर्दनाक दृश्य था।"

कनाडा की एक लाइब्रेरी में एक सिरफिरे का आतंक देखने को मिला। शनिवार (मार्च 27, 2021) को सिरफिरे ने लाइब्रेरी में लोगों को बंधक बनाकर चाकू से हमला कर दिया। इसमें एक शख्स की जान चली गई, जबकि 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक लाइब्रेरी में चाकू से लोगों पर हमला करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया। फिलहाल घटना के पीछे का कारण पता नही चल पाया है। पुलिस हमलावर से पूछताछ कर रही है।

एकीकृत गृह जाँच दल के सार्जेंट फ्रैंक जंग ने कहा कि इस आदमी का पुलिस के साथ अतीत में संपर्क रहा है और इसका आपराधिक रिकॉर्ड भी है। उन्होंने कहा कि हमलावर जीवित है, लेकिन उसे कितनी चोटें आई हैं, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

बता दें कि घटनास्थल से सामने आए वीडियो में एक व्यक्ति को पुलिस हिरासत में लिए जाने से पहले खुद को चाकू से घायल करते देखा जा सकता है। उन्होंने कहा, “जाहिर है सवाल यह है कि ऐसा क्यों हुआ। हम मानते हैं कि कौन, क्या, कब और कैसे हुआ, यह निर्धारित करना अब हमारा काम है।”

चश्मदीदों ने ग्लोबल न्यूज को बताया कि संदिग्ध ने बाहर जाने से पहले लाइब्रेरी के अंदर लोगों को चाकू मारना शुरू कर दिया। मैरी क्रेवर नाम के चश्मदीद ने बताया, “मैं उस समय लाइब्रेरी के कम्युनिटी रूम में था। तभी मैंने बाहर से चिल्लाने की आवाज सुनी। सभी लोग रूक गए और एक-दूसरे को देखने लगे। मैं भी भागने लगा। हम सभी मॉल की तरफ भागे।”

एक अन्य चश्मदीद स्टीव मोसोप ने ग्लोबल न्यूज को बताया, “हम लोग लीन वैली रोड पर ड्राइव कर रहे थे, तभी हमने खून से लथपथ एक महिला को उनके सात साल के बेटे के साथ देखा। उनके शरीर पर कई चोटें थी। उसने बताया कि हमलावर ताबड़तोड़ चाकू से वार कर रहा था। जब हमने और पीड़ितों को देखना शुरू किया तो एक 25 साल की महिला को शरीर और चेहरे पर भी कई चोटें थीं। 50 फुट के रेडियस में कम से कम 6 पीड़ित थे। यह बहुत दर्दनाक दृश्य था। हम अपनी बेटी को खोज रहे थे, यह बहुत ही डरावना था।”

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) ने पुष्टि की है हमले में ‘कई’ पीड़ित घायल हुए हैं। आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि उन्हें दोपहर 1.45 बजे के आसपास बुलाया गया था। 11 एंबुलेंस लाइब्रेरी में पहुँची और 6 लोगों को अस्पताल ले गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe