Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजाधव पर अत्यधिक दबाव बना कर झूठ बोलने को किया जा रहा मजबूर: भारतीय...

जाधव पर अत्यधिक दबाव बना कर झूठ बोलने को किया जा रहा मजबूर: भारतीय राजनयिक का खुलासा

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव की माँ से बात कर के उन्हें ताज़ा घटनाक्रम की जानकारी दी। भारतीय विदेश मंत्रालय ने जाधव को सुनाई गई सज़ा के लिए जो प्रक्रिया चली, उसे ग़लत ठहराया।

आज कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान काउंसलर एक्सेस देने को मजबूर हुआ। भारतीय डिप्टी कमिश्नर ने जाधव से मुलाक़ात की। जाधव को पाकिस्तान ने अपहृत कर आतंकवादी ठहरा दिया था। पाक की सैन्य अदालत ने उन्हें मौत की सज़ा सुनाई थी, जिस पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने पुनर्विचार करने को कहा। इंटरनेशनल कोर्ट में किरकिरी होने के बाद पाकिस्तान जाधव को काउंसलर एक्सेस देने को मजबूर हुआ। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ‘अत्यधिक दबाव’ बना कर पकिस्तान ने उन्हें झूठ बोलने को मजबूर किया।

भारतीय राजनयिक ने जाधव से एक जेल में मुलाक़ात के बाद पाया कि उन्हें पाकिस्तान द्वारा अत्यधिक दबाव देकर उसके झूठ को बढ़ावा देने के लिए मजबूर किया जा रहा है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पूरी रिपोर्ट आने के बाद भारत यह देखेगा कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के आदेशों का पालन हो रहा है या नहीं।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव की माँ से बात कर के उन्हें ताज़ा घटनाक्रम की जानकारी दी। भारतीय विदेश मंत्रालय ने जाधव को सुनाई गई सज़ा के लिए जो प्रक्रिया चली, उसे ग़लत ठहराया। मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार इस दिशा में प्रयास कर रही है कि जाधव को जल्द से जल्द न्याय मिले और उनकी सकुशल वतन वापसी हो सके।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एक-एक पैसा मुजफ्फरनगर व सहारनपुर के मदरसों को दिया’: शाहिद सिद्दीकी ने अपने सांसद फंड को लेकर खोले राज़

वीडियो में पूर्व सांसद शहीद सिद्दीकी कहते दिख रहे हैं कि अपने MPLADS फंड्स में से एक-एक पैसा उन्होंने मदरसों, स्कूलों और कॉलेजों को दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,775FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe