Wednesday, May 25, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयननकाना साहिब में पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मस्तान सिंह के...

ननकाना साहिब में पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मस्तान सिंह के परिवार पर जानलेवा हमला, हालत गंभीर

" पाकिस्तान में नारे लगाए जा रहे हैं। आजादी आजादी आजादी यहाँ सिखों के लिए कोई आजादी नहीं, कोई सुरक्षा नहीं, अल्पसंख्यकों को कोई सुरक्षा नहीं जिसके लिए पाकिस्तान में हर दिन सिख-हिंदू परिवारों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं।"

पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (PSGPC) के पूर्व अध्यक्ष और सिख नेता मस्तान सिंह और उनके परिवार पर ननकाना साहिब में घातक हमला हुआ है। जिसमें उनके दो बेटों के गंभीर रूप से घायल होने की बात सामने आई है। यह हमला 19 अप्रैल, 2022 की रात की बताई जा रही है।

मामले में पत्रकार आदित्य राज कौल ने ट्वीट किया करते हुए लिखा है, “पाकिस्तानी अल्पसंख्यक सिख नेता सरदार मस्तान सिंह के परिवार पर स्थानीय मुस्लिमों ने ननकाना साहिब, पाकिस्तान में बेरहमी से हमला किया। दोनों बेटों दिलावर सिंह और पल्ला सिंह को इस्लामी कट्टरपंथियों ने बेरहमी से पीटा। पाकिस्तान का दौरा करने वाला कौन इसकी निंदा करता है?”

वहीं पाकिस्तान के पत्रकार, ज़फर बसीर ने ट्वीट किया, “पीएसजीपीसी के पूर्व अध्यक्ष एस मस्तान सिंह के परिवार पर कल रात पाकिस्तान के ननकाना साहिब में स्थानीय मुसलमानों ने हमला किया है। उनके बेटों दिलावर सिंह और पल्ला सिंह को बेरहमी से पीटा गया है। ननकाना साहिब पुलिस द्वारा कोई सुनवाई नहीं की गई है, वह ननकाना साहिब के सरकारी अस्पताल में जीवन-मौत की लड़ाई से गुजर रहे हैं।”

मीडिया रिपोर्ट में मस्तान सिंह के बेटे दिलावर सिंह के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान में नारे लगाए जा रहे हैं। आजादी आजादी आजादी यहाँ सिखों के लिए कोई आजादी नहीं, कोई सुरक्षा नहीं, अल्पसंख्यकों को कोई सुरक्षा नहीं जिसके लिए पाकिस्तान में हर दिन सिख-हिंदू परिवारों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सिविल ड्रेस में रायफल के साथ घर में घुसे…आतंकियों की तरह घसीटा’: तजिंदर बग्गा ने शेयर किया पंजाब पुलिस का वीडियो

तेजिंदर बग्गा ने जो नया वीडियो शेयर किया है, उसमें रायफल के साथ सिविल ड्रेस में आई पंजाब पुलिस को उन्हें घसीट कर ले जाते हुए देखा जा सकता है।

शिक्षा का गुजरात मॉडल: सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन की होड़, लगातार तीसरे साल प्राइवेट स्कूल पीछे

दिल्ली के तथकथित शिक्षा मॉडल का आपने खूब प्रचार सुना होगा। इससे इतर गुजरात के सूरत के सरकारी स्कूलों में एडमिशन के लिए भारी भीड़ दिख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,731FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe