Sunday, June 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हमारा एहसान याद रखे ECB, हमारा मुल्क सुरक्षा जगह': न्यूजीलैंड ने रद्द किया Pak...

‘हमारा एहसान याद रखे ECB, हमारा मुल्क सुरक्षा जगह’: न्यूजीलैंड ने रद्द किया Pak दौरा तो चकराया शाहिद अफरीदी का दिमाग

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज वसीम अकरम की बीवी शनीरा खान ने कहा कि वो दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित पाकिस्तान में ही महसूस करती हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने ‘इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB)’ से अपील की है कि वो अपना पाकिस्तान दौरा रद्द न करे। न्यूजीलैंड के वापस जाने से पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी पहले से ही सदमे में हैं। शाहिद अफरीदी ने कहा कि अब समय आ गया है, जब ECB अपने कार्यों के जरिए ‘पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB)’ के प्रति सम्मान दिखाए, क्योंकि अब सिर्फ शब्दों से काम नहीं चलने वाला है।

शाहिद अफरीदी ने कहा, “न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का निर्णय दिमाग चकरा देने वाला है, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान विदेशी टीमों के दौरों के लिए एक सुरक्षित जगह है। ECB को नहीं भूलना चाहिए कि जब पिछले साल कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के कारण स्थिति काफी विकट थी, तब हमने कैसे उनका समर्थन किया।” एक तरह से शाहिद अफरीदी ने इंग्लैंड से कहा है कि वो पाकिस्तान का एहसान चुकाए।

‘शाहिद अफरीदी फाउंडेशन’ की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर साइमा खान ने कहा कि शाहिद अफरीदी का बयान शत प्रतिशत सत्य है। उन्होंने कहा कि जब तक किसी को कुछ असुविधा होने के वास्तविक और तथ्यपरक सबूत न मिल जाएँ, तब तक आगे बढ़ कर सामने वाले के किए को चुकाना चाहिए। साइमा खान ने याद किया कि कैसे पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कठिन बबल नियमों के बावजूद इंग्लैंड का दौरा किया था।

वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल ने PCB का समर्थन करते हुए कहा कि मैं कल पाकिस्तान जा रहा हूँ, मेरे साथ कौन-कौन आ रहा है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज वसीम अकरम की बीवी शनीरा खान ने कहा कि वो दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित पाकिस्तान में ही महसूस करती हैं। श्रीलंका के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने कहा कि पाकिस्तान में गजब के क्रिकेट प्रेमी लोग रहते हैं, जिन्होंने उनके 3 साल को खुशनुमा बनाया।

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की तस्वीरें शेयर की, जिनमें वो एयरपोर्ट पर जाते दिख रहे हैं। हफीज ने कहा कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों को धन्यवाद, जिनकी तगड़ी व्यवस्था के कारण न्यूजीलैंड की टीम सुरक्षित रूप से एयरपोर्ट पहुँच गई। उन्होंने कहा कि रूट समान है और सुरक्षा व्यवस्था भी नहीं है, फिर आज उनके लिए कोई खतरा नहीं है? ‘डेली मेल’ के सीनियर रिपोर्टर रॉब करीली ने कहा कि वो 2010-14 के दौरान पाकिस्तान रहे हैं और खुद को इतना सुरक्षित उन्होंने दुनिया में कहीं नहीं महसूस किया।

वहीं वसीम अकरम ने कहा कि दुनिया को अभी इस बात की थाह ही नहीं है कि हमारे सुरक्षा बल कितने शक्तिशाली हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट हमारे लिए खेल से बढ़ कर है, और कोई इसे हमसे छीनना चाहेगा तो हम पूरा संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया को हमें एक मौका देना चाहिए, ताकि हम खुद को साबित कर सकें। शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड से मैच की तारीख़ याद दिलाते हुए कहा कि हमें भी समय आने पर पूरी मजबूती से जवाब देना है।

बता दें कि न्यूजीलैंड का दौरान रद्द होने के बाद इंग्लैंड भी अपने पाकिस्तान दौरे की समीक्षा कर रहा है। कुछ पाकिस्तानी तो कह रहे हैं कि फौरन पाकिस्तान को फैसला लेना चाहिए कि वो कभी न्यूजीलैंड के साथ कोई मैच नहीं खेलेंगे। पत्रकार फरवा मुनीर समेत कई लोग इसके पीछे भारत और BCCI को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। पत्रकार फजल अब्बास कहते हैं, “न्यूजीलैंड क्रिकेट बीसीसीआई की कठपुतली है। क्रिकेट को उनका बहिष्कार करना चाहिए। न्यूजीलैंड शर्मनाक। शर्मनाक तुम्हारा बर्ताव। घरों में रहो। तुम मर्द नहीं हो।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत वीडियो डालने वाले अब नहीं बचेंगे: संसद के अगले सत्र में ‘डिजिटल इंडिया बिल’ ला सकती है मोदी सरकार, डीपफेक पर लगाम की...

नरेंद्र मोदी सरकार आगामी संसद सत्र में डीपफेक वीडियो और यूट्यूब कंटेंट को लेकर डिजिटल इंडिया बिल के नाम से पेश किया जाएगा।

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -