Tuesday, June 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में हथियारों के बल पर हो रहा हिंदू लड़कियों का रेप: कहीं पार्वती...

पाकिस्तान में हथियारों के बल पर हो रहा हिंदू लड़कियों का रेप: कहीं पार्वती पर आलम करता है हमला, कहीं सिर पीटते नजर आते हैं पिता

वीडियो में देख सकते हैं कि पिता अपनी पीड़ा कुछ अन्य लोगों को बता रहा है। लेकिन कहते-कहते वह अपना सिर पीटने लगता है और तेज-तेज रोने लगता है। इसके बाद वहाँ बैठे कई लोग उन्हें चुप कराते हैं, लेकिन अपनी बेटी के साथ घटी घटना को सोचकर उनकी आँख से आँसू गिरने बंद नहीं होते।

पाकिस्तान में हिंदुओं की स्थिति बयान करने वाली एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आई है। वीडियो में एक बूढ़ा पिता है जिसकी जवान बेटी का अपहरण पिछले महीने हथियार के दम पर किया गया था और बाद में कई दिनों तक उसे प्रताड़िता किया गया। उसके साथ गैंगरेप किया गया और फिर उसे छोड़ दिया गया।

वीडियो में देख सकते हैं कि पिता अपनी पीड़ा कुछ अन्य लोगों को बता रहा है। लेकिन कहते-कहते वह अपना सिर पीटने लगता है और तेज-तेज रोने लगता है। इसके बाद वहाँ बैठे कई लोग उन्हें चुप कराते हैं, लेकिन अपनी बेटी के साथ घटी घटना को सोचकर उनकी आँख से आँसू गिरने बंद नहीं होते।

वॉयस ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी के ट्वीट के मुताबिक, पूरी घटना 2 नवंबर को सिंध के सुजावाल गोठ की है। इस ट्वीट में लिखा है, “2 नवंबर को हरि की 22 साल की बेटी का हथियार लिए लोगों ने अपहरण किया। बाद में उसे प्रताड़ित किया, उसका शोषण किया और बर्बरता से उसका कई दिनों तक सामूहिक बलात्कार किया। बाद में उसे छोड़ दिया।”

इसके बाद पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन एक ऐसे ही अन्य मामले को उजागर करते हैं और बताते हैं कि चंद्र कोहली की 15 वर्षीय लड़की का अपहरण भी सिंध के कुनरी में हुआ और उसके बाद उसका रेप करके उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया गया।

उन्होंने अपने ट्वीट में वीडियो भी शेयर की है। लड़की के पिता इसमें बता रहे हैं कि अपहरण वाले दिन हथियार से लैस लोग उनके घर में घर में घुसे और उन्हें पीटकर उनकी बेटी अपने साथ ले गए। उनका आरोप है कि नेशनल असेंबली के सदस्य नवाब यूसुफ का कर्मचारी मोहम्मद माजिद भी उनकी बेटी के अपहरण में शामिल था।

सिंध की इन दोनों घटनाओं में जहाँ दोनों परिवारों के आँसू अभी सूखे भी नहीं है। वहीं पाकिस्तान के सिंध इलाके में ही एक और हिंदू लड़की पर हमले की खबर है। हालाँकि, इस लड़की को कुछ महिलाओं के साहस से बचा लिया गया

जानकारी के मुताबिक, सिंध की पार्वती पर आलम जट्ट और उसके दोस्तों ने हमला किया था। उनका उद्देश्य उसका रेप करना था। लेकिन, तभी कुछ महिलाएँ मौके पर इकट्ठा हो गईं और लड़की को बचा लिया गया।

सिंध के लेखक जफर साहितो ने इस घटना पर लिखा, “सिंधी हिंदू लड़की पर आलम जट्ट और उसके दोस्तों ने हमला किया। ये उसका रेप करना चाहते थे, लेकिन कुछ महिलाओं के इक्ट्ठा हो जाने से लड़की बच गई। पाकिस्तान एक रेपिस्तान है जहाँ यौन शोषण, बाल शोषण, लिंग असमानता, और खासकर अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है।”

यहाँ बता दें कि ऐसी तमाम घटनाएँ पाकिस्तान से आए दिन आती रहती हैं। इस्लामी कट्टरपंथ पाकिस्तान में इतना अधिक है कि वहाँ हिंदुओं के साथ-साथ सभी अल्पसंख्यकों को तुच्छ माना जाता है। पिछले दिनों बहुसंख्यक आबादी ने क्रूरता दिखाते हुए सिंध में गैर मुस्लिमों के घर को जलाकर राख कर दिया था और महिलाओं को बुरी तरह पीटा गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -