Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइन्वेस्टमेंट कॉन्फ्रेंस में belly dance: सच में 'अद्भुत' है इमरान खान का नया पाकिस्तान

इन्वेस्टमेंट कॉन्फ्रेंस में belly dance: सच में ‘अद्भुत’ है इमरान खान का नया पाकिस्तान

पाकिस्तान द्वारा आयोजित इन्वेस्टमेंट कॉन्फ्रेंस के वीडियो वायरल हो रहे हैं, लोग बहुत चाव से देख रहे हैं। इसलिए नहीं कि पाकिस्तान को खरबों डॉलर की भीख मिल गई। बल्कि इसलिए कि...

पाकिस्तान द्वारा अज़रबैजान के बाकू में आयोजित इन्वेस्टमेंट कॉन्फ्रेंस के वीडियो वायरल हो रहे हैं और लोग बहुत चाव से देख रहे हैं। इसलिए नहीं कि इमरान खान ने कोई बहुत हैरतअंगेज़ बात कह दी, या पाकिस्तान को खरबों डॉलर की भीख मिल गई हो। बल्कि इसलिए कि लोगों को पाकिस्तान में पैसा लगाने के लिए हर तरीके से मनाने में नाकाम पाकिस्तान अब उन्हें belly dance से लुभाने की कोशिश कर रहा है!

Sarhad Chamber of Commerce ने किया था आयोजन

सरहद चैंबर ऑफ़ कॉमर्स नामक संगठन द्वारा आयोजित इस कॉन्फ्रेंस को लेकर वहाँ की स्तम्भकार और मानवाधिकार कार्यकर्ता गुल बुखारी ने ट्वीट कर कहा, “जब पाकिस्तान के General Doctrine मुख्य अर्थशास्त्री ने निवेशकों को लुभाने के लिए पाकिस्तान इन्वेस्टमेंट प्रमोशन कॉन्फ्रेंस, अज़रबैजान में बेली डांसरों का इस्तेमाल किया…”

सबसे मज़े की बात यह है कि इस इन्वेस्टमेंट कॉन्फ्रेंस का आयोजन खैबर पख्तूनख्वा के लिए किया गया था, जोकि पाकिस्तान का सबसे ज्यादा दहशतगर्दी और जिहाद से पीड़ित प्रान्त है। यह न केवल तालिबान के गढ़ों में से एक माना जाता है, बल्कि यहाँ कट्टरपंथी इस्लामी कायदों का हवाला देकर महिलाओं को तरह-तरह की बंदिशों में रखते हैं। यानी जैसे कपड़ों में नृत्यांगनाओं (बेली डांसरों) को नचा कर खैबर पख्तूनख्वा के लिए निवेश जुटाने की कोशिश कर रहा है पाकिस्तान, वैसे कपड़ों में वे लड़कियाँ अगर उसी प्रान्त में निकल जाएँ तो कठमुल्ले पहले उनका गैंगरेप कर उन्हें इस ‘हिमाकत’ की आधी सज़ा देंगे, फिर बाकी की सज़ा अल्लाह से लेने के लिए गला रेत कर ऊपर भेज देंगे।

कर्ज में डूबा बदहाल पाकिस्तान

पाकिस्तान पिछले कुछ समय से (अमेरिकी मदद बंद होने के बाद) कटोरा लेकर अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के चौराहे पर है, लेकिन कोई खास मदद मिल नहीं रही है। IMF ने $6 अरब का कर्ज देने की घोषणा तो की है, लेकिन इसके बदले IMF की पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था में दखलंदाज़ी बेहद बढ़ जाएगी। इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात ने उसे महज़ $30 लाख देकर टरका दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -