Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान: पेशावर में दवाखाना के बाहर सिख हकीम सतनाम सिंह की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान: पेशावर में दवाखाना के बाहर सिख हकीम सतनाम सिंह की गोली मारकर हत्या

पेशावर के हसनबदल क्षेत्र के रहने वाले सतनाम सिंह शहर में पारंपरिक चिकित्सा का एक लोकप्रिय क्लीनिक 'धर्मंदर दवाखाना' चलाते थे।

पाकिस्तान में आए दिन अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जाता है। ताजा मामला पाकिस्तान के पेशावर का है जहाँ सिख समुदाय के प्रमुख सदस्य और प्रसिद्ध हकीम (पारंपरिक चिकित्सा के डॉक्टर) सरदार सतनाम सिंह (40) की गुरुवार (30 सितंबर 2021) को उनके क्लीनिक के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पत्रकार इफ्तिखार फिरदौस की रिपोर्ट के अनुसार, पेशावर के चरड्डा रोड इलाके में अज्ञात हमलावरों ने सिख हकीम पर उनके दवाखाना के बाहर हमला किया। उन पर कथित तौर पर 4 बार फायर किया गया। पेशावर के हसनबदल क्षेत्र के रहने वाले सतनाम सिंह शहर में पारंपरिक चिकित्सा का एक लोकप्रिय क्लीनिक ‘धर्मंदर दवाखाना’ चलाते थे। हमले के बाद घायल अवस्था में उन्हें पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया न जा सका।

घटना के बाद पुलिस ने उनकी दुकान को सील कर इलाके की घेराबंदी कर दी। शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया है कि यह एक तरह का टार्गेटेड अटैक था। इस्लामिक देश पाकिस्तान में इस तरह की घटनाएँ होती रहती हैं। पाकिस्तानी मीडिया संस्थान द डॉन को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अज्ञात हमलावर कितने थे यह पता नहीं चल सका है। उन्होंने सतनाम पर गोलियाँ चलाई और वहाँ से फरार हो गए। वहीं फकीराबाद के एसएचओ एजाज नबी ने कहा कि वो फिलहाल घटना की छानबीन कर रहे हैं।

इस घटना को लेकर पीड़ित के भाई ने स्थानीय पुलिस को बताया कि सतनाम सिंह मोहल्ला जोगन शाह स्थित अपने घर से क्लीनिक गए थे, जहाँ अज्ञात हमलावरों ने उसकी हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। मुख्यमंत्री महमूद खान ने एक बयान जारी कर हत्या की निंदा की और पुलिस को आरोपितों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -