Sunday, July 3, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकश्मीर में इंटरनेट बैन पर सीख देने वाले PAK ने मुहर्रम पर बंद की...

कश्मीर में इंटरनेट बैन पर सीख देने वाले PAK ने मुहर्रम पर बंद की इंटरनेट-मोबाइल सेवाएँ

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में मोबाइल सेवाएँ सुबह से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। यह सेवाएँ विशेष रूप से उन क्षेत्रों में बाधित रहेंगीं, जहाँ से मुहर्रम का जुलूस गुजरेगा।

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 को निरस्त किए जाने के बाद प्रदेश में संचार सेवा बंद किए जाने को लेकर भारत पर निशाना साधता रहा है, लेकिन अब उसी पाकिस्तान में सभी तरह की इंटरनेट सेवाएँ बंद करने की खबर आ रही है। बता दें कि, मंगलवार (सितंबर) को मुहर्रम से पहले पाकिस्तान ने इस्लामाबाद, कराची, रावलपिंडी और पेशावर सहित देश के विभिन्न हिस्सों में इंटरनेट सेवाएँ बंद कर दी है।

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (PTA) ने बताया कि जब शिया मुस्लिम मुहर्रम की अपनी सबसे महत्वपूर्ण रस्म निभाएँगे, उस दौरान मोबाइल फोन सेवाएँ और इंटरनेट बंद रहेंगे। इसके अलावा इस मौके के लिए पाकिस्तान के कुछ खास इलाकों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। हालाँकि, PTA ने बैन के लिए सही समय की घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में मोबाइल सेवाएँ सुबह से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। यह सेवाएँ विशेष रूप से उन क्षेत्रों में बाधित रहेंगीं, जहाँ से मुहर्रम का जुलूस गुजरेगा।

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बैन के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि मुहर्रम के जुलूस के दौरान शोक मनाने वालों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान में जिला प्रशासन के जरिए चिन्हित इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस बंद की गई है। इन इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती भी की गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिर कलम करने में जिस डॉ युसूफ का हाथ, वो 16 साल से था दोस्त: अमरावती हत्याकांड में कश्मीर नरसंहार वाला पैटर्न, उदयपुर में...

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में उनका 16 साल पुराना वेटेनरी डॉक्टर दोस्त यूसुफ खान भी शामिल था। उसी ने कोल्हे की पोस्ट को वायरल किया था।

‘1 बार दलित को और 1 बार महिला आदिवासी को चुना राष्ट्रपति’: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने की बात

"सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, अनुच्छेद 370 खत्म करने, GST, आयुष्मान भारत, कोरोना टीकाकरण, CAA, राम मंदिर - कॉन्ग्रेस ने सबका विरोध किया।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe