Friday, August 6, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान: हिन्दुओं के कई घर आग के हवाले, 3 बच्चों की जिंदा जलकर मौत,...

पाकिस्तान: हिन्दुओं के कई घर आग के हवाले, 3 बच्चों की जिंदा जलकर मौत, एक महिला झुलसी, झोपड़ियाँ खाक

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के सिंध में हिन्दुओं के घरों में आग लगाकर जलाए जाने की घटना के बारे में दावा किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर किए गए दावों में कहा गया है कि सिंध के उम्मदे अली रिंद गाँव में केसू गाँधी और अन्य 7 लोगों के घरों को आग के हवाले कर दिया गया। सातों घर जलकर राख हो गए। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में हिंदुओं के घरों को जलाने की ये दूसरी घटना है।

रविवार को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में घोटकी के बाहरी इलाके में राजा फार्म क्षेत्र में स्थित झोपड़ियों में आग लगने से कम से कम तीन बच्चे जिंदा जल गए। जबकि एक महिला के बुरी तरह से झुलसने की खबर है। 

Image

Dunya news ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि ये आग अचानक ही लगी और फिर देखते ही देखते फैलती चली गई। इस आग ने पास की कई झोपड़ियों को अपने चपेट में ले लिया। स्थानीय निवासियों ने किसी भी तरह से इस आग पर काबू पाया। मगर तब तक यह आग तीन मासूमों की जान ले चुका था। झोपड़ी के सभी कीमती सामान भी जलकर राख हो गई।  

Image

जानकारी के मुताबिक जिन झोपड़ियों में आग लगी, और जिनका इससे नुकसान हुआ, वो हिंदू समुदाय के थे। अपनी आजीविका के लिए लोग खेती किया करते थे। आग ने इतनी गृहस्थी को पूरी तरह से तबाह कर दिया। इसमें होने वाले नुकसान का आकलन नहीं किया जा सका है और आग लगने के कारण का भी पता नहीं चल पाया है। हालाँकि कहीं-कहीं पर इसे किचेन से लगी आग भी बताया जा रहा है।

Image

जिन तीन बच्चों की आग में झुलसने से जिंदा मौत हो गई है, उनमें दो लड़का और एक लड़की बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि मृत बच्चों का शव पूरी तरह से जल गया था। जिसकी वजह से उनकी शिनाख्त कर पाना मुश्किल है।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के सिंध में हिन्दुओं के घरों में आग लगाकर जलाए जाने की घटना के बारे में दावा किया जा रहा है। हालाँकि, ऑपइंडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है। सोशल मीडिया पर किए गए दावों में कहा गया है कि सिंध के उम्मदे अली रिंद गाँव में केसू गाँधी और अन्य 7 लोगों के घरों को आग के हवाले कर दिया गया। सातों घर जलकर राख हो गए। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में हिंदुओं के घरों को जलाने की ये दूसरी घटना है। वैसे पाकिस्तान में हिंदुओं के ऊपर अत्याचार की खबरें लगातार आती रहती है। ये घटनाएँ भी उसी का एक उदाहरण है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,145FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe