Monday, July 4, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान में हिंदू महिलाओं के साथ अत्याचार जारी: बंदूक की नोक पर 2 नाबालिग...

पाकिस्तान में हिंदू महिलाओं के साथ अत्याचार जारी: बंदूक की नोक पर 2 नाबालिग बहनों से रेप, FIR करने में आनाकानी करती रही पुलिस

काशिफ इलाके के एक प्रभावशाली परिवार से ताल्लुक रखता है और उसका परिवार इस मामले को पीड़ित परिवार के साथ निजी तौर पर सुलझाना चाहता था और इसे अदालत में नहीं ले जाना चाहता था। यही कारण है कि पुलिस ने शुरू में आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज करने में देरी की।

पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार लगातार जारी है। गुरुवार (16 जून 2022) को खबर आई कि पड़ोसी इस्लामिक देश के पंजाब प्रांत में दो नाबालिग हिंदू बहनों के साथ बंदूक की नोक पर रेप किया गया। आरोपितों में से एक इलाके के प्रभावशाली परिवार से ताल्लुक रखता है।

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने गुरुवार को ट्विटर पर इस क्राइम को लेकर DNA की एक रिपोर्ट शेयर की। उन्होंने ट्वीट किया, “पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार जारी है: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 2 हिंदू नाबालिग बहनों के साथ बंदूक की नोक पर बलात्कार किया गया। पाक पुलिस ने 3 दिन की देरी के बाद मामला दर्ज किया, क्योंकि कथित तौर पर इलाके के कुछ प्रभावशाली लोग पीड़ित परिवार के साथ मामले को सुलझाना चाहते थे।”

पुलिस अधिकारी इरशाद याकूब ने बताया कि बहावलनगर के फोर्ट अब्बास में रहने वाली 16 और 17 साल की दो बहनें पाँच जून की सुबह अपने घर से बाहर नजदीक के एक खेत में शौच के लिए गई थीं। वहाँ दो व्यक्तियों ने बंदूक दिखाकर उन्हें बंधक बना लिया और उनके साथ दुष्कर्म किया

अधिकारी ने बताया कि आरोपित की पहचान उमैर अशफाक और काशिफ अली के रूप में हुई है। दोनों आरोपितों ने नाबालिग बहनों के साथ रेप किया और मौके से फरार हो गए। पुलिस अधिकारी याकूब ने कहा कि लड़कियों का मेडिकल टेस्ट कराया गया, जिसमें पुष्टि हुई कि उनके साथ बलात्कार किया गया।

खबरों के मुताबिक, पुलिस ने घटना का तुरंत संज्ञान नहीं लिया और तीन दिन की देरी के बाद मामला दर्ज किया। एक आरोपित काशिफ अली का दबदबा और रसूख मामले में कार्रवाई करने में पुलिस की लापरवाही का कारण माना जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, काशिफ इलाके के एक प्रभावशाली परिवार से ताल्लुक रखता है और उसका परिवार इस मामले को पीड़ित परिवार के साथ निजी तौर पर सुलझाना चाहता था और इसे अदालत में नहीं ले जाना चाहता था। यही कारण है कि पुलिस ने शुरू में आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज करने में देरी की।

हालाँकि, तीन दिन बाद लड़की के पिता की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने एक आरोपित उमर अशफाक को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे आरोपित काशिफ अली ने अपने रसूख और दबदबे का इस्तेमाल करते हुए अग्रिम जमानत ले ली है। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe