Sunday, May 22, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयदुनिया मेट्रो में घूम रही, तुम्हारी औकात रिक्शे की ही है: POK समाजसेवी ने...

दुनिया मेट्रो में घूम रही, तुम्हारी औकात रिक्शे की ही है: POK समाजसेवी ने पाक नेताओं को जम कर धोया

"फवाद चौधरी तुम विज्ञान मंत्री हो। अब रिक्शा और साइकिल से बाहर आओ। तुम्हारी औकात यही है कि जब दुनिया मेट्रो में घूम रही है, तुम रिक्शे पर ही सवार हो।"

जहाँ पाकिस्तान पूरे जम्मू कश्मीर पर अपना हक़ जताता रहा है, उसके अवैध कब्जे वाले कश्मीर के ही नागरिक उसे खरी-खरी सुना रहे हैं। पाक अधिकृत कश्मीर के एक निवासी आरिफ आजाकिया ने पाकिस्तानी मंत्रियों को जम कर लताड़ा। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में पाकिस्तान का मज़ाक बन कर रह गया है। आरिफ ने कहा कि जहाँ पूरी दुनिया मेट्रो की सवारी कर रही है, पाकिस्तान रिक्शा और साइकिल से ही बाहर नहीं निकल पा रहा है। समाजसेवी आरिफ ने कहा कि पाकिस्तानी नेता सिर्फ़ चंद्रयान-2 और कश्मीर की बात करते हैं।

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी को लताड़ते हुए आरिफ ने कहा:

“फवाद चौधरी तुम विज्ञान मंत्री हो। अब रिक्शा और साइकिल से बाहर आओ। तुम्हारी औकात यही है कि जब दुनिया मेट्रो में घूम रही है, तुम रिक्शे पर ही सवार हो। आप दूसरों को उपदेश देते फिरते हो लेकिन अपने ही देश का मज़ाक बना रखा है। चंद्रयान-2 भारत का ऐतिहासिक मिशन है। यह एक बड़ी उपलब्धि है तुम सब चाहते हो कि यह असफल हो। तुम सब बस कश्मीर और चंद्रयान-2 को लेकर ही चिंतित हो। तुम लोग ये सब क्या कर रहे हो?”

बता दें कि चंद्रयान-2 मिशन के दौरान जब लैंडर विक्रम से इसरो का संपर्क टूट गया था, तब पाक मंत्री फवाद चौधरी ने भारत का मज़ाक उड़ाने के चक्कर में अपनी ही खिल्ली उड़ा ली थी। इसके बाद उन्हें न सिर्फ़ भारतीयों ने औकात दिखाई बल्कि पाकिस्तानियों तक ने पूछा कि उनका देश अंतरिक्ष के क्षेत्र में क्या कर रहा है? इसके अलावा पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आशिफ गफूर को भी पीओके निवासी आरिफ ने आड़े हाथों लिया।

आशिफ गफूर कहीं की भी फोटो को कश्मीर में ‘भारतीय सेना द्वारा अत्याचार’ बता कर ट्वीट करने के लिए कुख्यात हैं। आरिफ ने गफूर से पूछा कि पाक की अर्थव्यवस्था संभालने का दावा करने वालों ने आज इसे आईसीयू में लाकर क्यों छोड़ दिया है? अभी ख़बर आई थी कि श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। आरिफ ने इस ख़बर का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान में शांति व्यवस्था नाकाम हो चुकी है। उन्होंने याद दिलाया कि हाल ही में क्वेटा में 2 बम धमाके हुए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ज्ञानवापी में सिर्फ शिवलिंग ही नहीं, हनुमान जी की भी मूर्ति: अमेरिका के म्यूजियम में 154 साल पुरानी तस्वीर, नंदी भी विराजमान

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे को लेकर जारी विवाद के बीच सामने आई तस्वीर में हनुमान जी के मिलने से हिन्दू पक्ष का दावा और मजबूत हो गया है।

नौगाँव थाने में आग लगाने वाले 5 आरोपितों के घरों पर चला असम सरकार का बुलडोजर: शराबी शफीकुल की मौत पर 2000 कट्टरपंथियों ने...

असम में एक व्यक्ति की मौत के शक में थाने को जलाने के 5 आरोपितों के घरों को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया है। तीन को गिरफ्तार भी किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,078FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe