Sunday, October 17, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयश्री लंका आतंकी हमला: पुलिस ने जारी की संदिग्ध हमलावरों की तस्वीर, महिलाएँ भी...

श्री लंका आतंकी हमला: पुलिस ने जारी की संदिग्ध हमलावरों की तस्वीर, महिलाएँ भी शामिल

श्री लंका की पुलिस ने इन 6 संदिग्धों को पकड़ने के लिए वहाँ की मीडिया से अपील की है कि वे उन्हें गिरफ्तार करवाने में उनकी मदद करें।

श्री लंका में हुए बम धमाके ने पूरे विश्व को झकझोर के रख दिया। इस हमले में शुरू में खबर आई थी कि 350 लोगों ने अपनी जान गंवाईं लेकिन ताजा समाचार के अनुसार 253 मृतकों की पहचान हुई है। कुछ लोगों ने इसे न्यूजीलैंड में हुए हमले का बदला बताया। हमले के बाद से ही वहाँ की सुरक्षा एजेंसियाँ हमलावरों की तलाश करने में जुटी हैं। हालाँकि इसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है, लेकिन एजेंसियों को शक हैं कि इसमें वहाँ के स्थानीय संगठन एनटीजे (नेशनल तौहीद जमात) का भी हाथ शामिल हो सकता है। अभी तक वहाँ की पुलिस हमले की जाँच के दौरान 16 लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है। कल (अप्रैल 25, 2019) को इसी सिलसिले में वहाँ की सीआईडी ने 6 संदिग्धों की तस्वीरें जारी की। इन 6 तस्वीरों में 3 महिलाएँ भी शामिल हैं।

श्री लंका की पुलिस ने इन 6 संदिग्धों को पकड़ने के लिए वहाँ की मीडिया से अपील की है कि वे उन्हें गिरफ्तार करवाने में उनकी मदद करें। साथ ही जनता से भी कहा गया है कि यदि कोई भी जानकारी इन संदिग्धों से जुड़ी उन्हें प्राप्त होती है, तो वे इस बात की जानकारी अवश्य सीआईडी को दें।

पुलिस ने संदिग्धों की सूची में शामिल तीन पुरुषों के नाम की पहचान मोहम्मद इवुहीम सादिक अब्दुल हक, मोहम्मद इवाहिम शैद अब्दुल हक, मोहम्मद कासिम मोहम्मद रिलवान के रूप में की है। वहीं संलिप्तता के संदेह में तीन महिलाओं को फातिमा लतीफ, पुलस्तनी राजेंद्रन उर्फ सारा, अब्दुल कादेर फातिमा कादिर के रूप में पहचाना गया है।

सीआईडी हमले में जारी की गई संदिग्धों की तस्वीर (साभार: स्वराज)

गौरतलब है कि हिरू न्यूज़ ने एक वरिष्ठ CID अधिकारी के हवाले से बताया है कि अब्दुल कादर फातिमा क़ादिया, तौहीद जमात के नेता ज़हरान हाशिम की पत्नी थीं। यह ज़ाहरान हाशिम उन दो संदिग्धों में से एक है, जिसने शांगरी-ला होटल में आत्मघाती बम विस्फोट किया था। वहीं पुलस्थिनी राजेंद्रन उर्फ सारा को काटुवापियतिया सेंट सेबेस्टियन चर्च पर आत्मघाती हमला करने वाले की पत्नी माना जा रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe