Sunday, June 26, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयPOK से तनवीर अहमद ने हटा दिया पाकिस्तान का झंडा, एजेंसियों ने अगवा कर...

POK से तनवीर अहमद ने हटा दिया पाकिस्तान का झंडा, एजेंसियों ने अगवा कर किया टॉर्चर

तनवीर अहमद पिछले कई दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे थे। उनकी माँग थी कि पीओके स्थित दादयाल से पाकिस्तान का झंडा हटा दिया जाए। लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई पहल नहीं होने पर उन्होंने खुद झंडा हटा दिया।

तनवीर अहमद नाम के सामाजिक कार्यकर्ता ने शुक्रवार (21 अगस्त 2020) को पीओके में एक सार्वजनिक जगह से पाकिस्तान का झंडा हटा दिया। इसके बाद पाकिस्तानी एजेंसियों ने उन्हें अगवा कर प्रताड़ित किया। इससे पहले अहमद ने जान से मारने की धमकी मिलने की बात कही थी।  

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ तनवीर अहमद पिछले कई दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे थे। उनकी माँग थी कि पीओके स्थित दादयाल से पाकिस्तान का झंडा हटा दिया जाए। लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई पहल नहीं होने पर उन्होंने खुद झंडा हटा दिया।

मकबूल शहीद स्क्वायर से झंडा हटाते हुए उनकी तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। इसके बाद दीवार पर चढ़े और चौराहे के नज़दीक मौजूद दूसरा पाकिस्तानी झंडा भी हटा दिया। झंडा हटाए जाने के बाद अहमद ने कहा था कि पाकिस्तानी एजेंसी के लोग उनका पीछा कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक़ इस घटना के बाद पाकिस्तानी एजेंसी के लोगों ने उनके साथ धक्का-मुक्की और ज़्यादती की।         

पीओके में पाकिस्तानी ज्यादती का अरसे से विरोध हो रहा है। स्थानीय लोग इलाके में चीनी दखल से भी नाराज हैं।इसके पहले भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में स्थानीय लोगों के बीच चीन के ख़िलाफ़ बढ़ते रोष को लेकर ख़बरें सामने आई थीं। कुछ ही समय पहले नीलम-झेलम नदी पर बाँध निर्माण के विरोध में पीओके के मुजफ्फराबाद शहर में लोगों ने विशाल मशाल रैली निकाल कर अपना विरोध दर्ज कराया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,374FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe