Friday, October 22, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'बम बाँध कर कौन फटता है? - एयरलाइन के CEO का बयान, लिबरल्स आग...

‘बम बाँध कर कौन फटता है? – एयरलाइन के CEO का बयान, लिबरल्स आग बबूला

"ज्यादातर बॉम्बर्स अकेले यात्रा करने वाले मुस्लिम पुरुष ही हैं... यदि आप अपने बच्चों के साथ परिवार समेत यात्रा कर रहे हैं तो इस बात की सम्भावना बहुत कम है कि आप बम बाँध कर फटेंगे।"

लंदन में टाइम्स न्यूज़ पेपर से बात करते हुए एयरलाइन्स रेनएयर (Ryanair) के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर माइकल ओ’ लियरी ने “सच को कहने की जरूरत” पर जोर देते हुआ कहा, “आज बम बाँध कर फटने वाले ज्यादातर आतंकी आखिर और किस मजहब को मानने वाले हैं? अगर इन में से ज्यादातर मुस्लिम ही हैं तो क्यों नहीं इनकी प्रोफाइलिंग की जाए?”

माइकल ओ’ लियरी ने यह बात एयरपोर्ट सुरक्षा पर टिप्पणी करते हुए टाइम्स से बातचीत में कही।

रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार को पब्लिश हुए इस इंटरव्यू में एयरलाइन के बॉस ने कहा, “ज्यादातर बॉम्बर्स अकेले यात्रा करने वाले मुस्लिम पुरुष ही हैं… यदि आप अपने बच्चों के साथ परिवार समेत यात्रा कर रहे हैं तो इस बात की सम्भावना बहुत कम है कि आप बम बाँध कर फटेंगे।”

58 साल के एयरलाइन चीफ ने अपने इंटरव्यू में कहा कि आप सच बोलने से इसलिए नहीं कतरा सकते हैं कि यह नस्लीय कहा जाएगा। 30 साल पहले ऐसा करने वाले आयरिश थे, आज मुस्लिम हैं, यही सच है। सीईओ ने आगे कहा, “जहाँ से खतरा है, डील वहाँ करना होगा।”

इस ‘पॉलिटिकली नॉट सो करेक्ट’ बयान पर जो बवाल होने अपेक्षित थे, वे हुए ही। लेबर पार्टी के एमपी खालिद महमूद ने अखबार से कहा,”ओ’ लियरी नस्लीय भेदभाव को बढ़ावा दे रहे।”

ब्रिटिश मुस्लिम कॉउन्सिल के प्रवक्ता ने भी ओ’ लियरी पर इस्लामोफ़ोबिक होने का आरोप लगाया।


 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंक पर योगी सरकार लगाएगी नकेल: जम्मू-कश्मीर में बंद 26 आतंकियों को भेजा जा रहा यूपी, स्लीपर सेल के जरिए फैला रहे थे आतंकवाद

कश्मीर घाटी की अलग-अलग सेंट्रल जेलों में बंद 26 आतंकियों का पहला ग्रुप उत्तर प्रदेश की आगरा सेंट्रल जेल के लिए रवाना कर दिया गया।

‘बधाई देना भी हराम’: सारा ने अमित शाह को किया बर्थडे विश, आरफा सहित लिबरलों को लगी आग, पटौदी की पोती को बताया ‘डरपोक’

सारा ने गृहमंत्री को बधाई दी लेकिन नाराज हो गईं आरफा खानुम शेरवानी। उन्होंने सारा को डरपोक कहा और पारिवारिक बैकग्राउंड पर कमेंट किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,880FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe