Wednesday, February 28, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'बम बाँध कर कौन फटता है? - एयरलाइन के CEO का बयान, लिबरल्स आग...

‘बम बाँध कर कौन फटता है? – एयरलाइन के CEO का बयान, लिबरल्स आग बबूला

"ज्यादातर बॉम्बर्स अकेले यात्रा करने वाले मुस्लिम पुरुष ही हैं... यदि आप अपने बच्चों के साथ परिवार समेत यात्रा कर रहे हैं तो इस बात की सम्भावना बहुत कम है कि आप बम बाँध कर फटेंगे।"

लंदन में टाइम्स न्यूज़ पेपर से बात करते हुए एयरलाइन्स रेनएयर (Ryanair) के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर माइकल ओ’ लियरी ने “सच को कहने की जरूरत” पर जोर देते हुआ कहा, “आज बम बाँध कर फटने वाले ज्यादातर आतंकी आखिर और किस मजहब को मानने वाले हैं? अगर इन में से ज्यादातर मुस्लिम ही हैं तो क्यों नहीं इनकी प्रोफाइलिंग की जाए?”

माइकल ओ’ लियरी ने यह बात एयरपोर्ट सुरक्षा पर टिप्पणी करते हुए टाइम्स से बातचीत में कही।

रिपोर्ट्स के अनुसार शनिवार को पब्लिश हुए इस इंटरव्यू में एयरलाइन के बॉस ने कहा, “ज्यादातर बॉम्बर्स अकेले यात्रा करने वाले मुस्लिम पुरुष ही हैं… यदि आप अपने बच्चों के साथ परिवार समेत यात्रा कर रहे हैं तो इस बात की सम्भावना बहुत कम है कि आप बम बाँध कर फटेंगे।”

58 साल के एयरलाइन चीफ ने अपने इंटरव्यू में कहा कि आप सच बोलने से इसलिए नहीं कतरा सकते हैं कि यह नस्लीय कहा जाएगा। 30 साल पहले ऐसा करने वाले आयरिश थे, आज मुस्लिम हैं, यही सच है। सीईओ ने आगे कहा, “जहाँ से खतरा है, डील वहाँ करना होगा।”

इस ‘पॉलिटिकली नॉट सो करेक्ट’ बयान पर जो बवाल होने अपेक्षित थे, वे हुए ही। लेबर पार्टी के एमपी खालिद महमूद ने अखबार से कहा,”ओ’ लियरी नस्लीय भेदभाव को बढ़ावा दे रहे।”

ब्रिटिश मुस्लिम कॉउन्सिल के प्रवक्ता ने भी ओ’ लियरी पर इस्लामोफ़ोबिक होने का आरोप लगाया।


Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बेरहमी से पिटाई… मौत की धमकी और फिर माफ़ी: अरबी में लिखे कपड़े पहनने वाली महिला पर ईशनिंदा का आरोप, सजा पर मंथन कर...

अरबी भाषा वाले कपड़े पहनने पर ईशनिंदा के आरोप में महिला को बेरहमी से पीटने के बाद अब पाकिस्तानी मौलवी कर रहे हैं उसकी सजा पर मंथन।

‘आज कॉन्ग्रेस होती तो ₹21000 करोड़ में से ₹18000 तो लूट लेती’: PM बोले- जिन्हें किसी ने नहीं पूछा उन्हें मोदी ने पूजा है

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देखिए, मैंने एक बटन दबाया और देखते ही देखते, पीएम किसान सम्मान निधि के 21 हजार करोड़ रुपये देश के करोड़ों किसानों के खाते में पहुँच गए, यही तो मोदी की गारंटी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe