Saturday, July 31, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयट्रंप ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, कहा- पूरा भरोसा है कि भारतवंशी...

ट्रंप ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, कहा- पूरा भरोसा है कि भारतवंशी मुझे ही वोट देंगे

"प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं। वह इतने मुश्किल हालातों में भी बेहतर काम कर रहे हैं। यह वक्त सभी के लिए बुरा है ऐसे में बेहतर नतीजों के साथ काम करना आसान नहीं है।"

अमेरिका में इस साल नवंबर के दौरान राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स दोनों ही इसकी तैयारियों में जुट गए हैं। इस कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना अच्छा मित्र बताते हुए भारतीय समुदाय के लोगों से चुनाव में साथ देने की अपील की है। ट्रंप ने ह्यूस्टन में हुए कार्यक्रम हाउडी मोदी और अपनी भारत यात्रा का भी ज़िक्र किया है। 

प्रेस वार्ता में ट्रंप ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं। वह इतने मुश्किल हालातों में भी बेहतर काम कर रहे हैं। यह वक्त सभी के लिए बुरा है ऐसे में बेहतर नतीजों के साथ काम करना आसान नहीं है।” उन्होंने कहा कि भारत के लोगों को एक महान व्यक्ति महान नेता के रूप में मिला है। 

ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान कई बार यह संकेत दिए भले समय कितना भी कठिन हो वह ऐसे हालातों में भारत के साथ हैं। साथ ही ये विश्वास जताया कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें ही वोट देंगे। 

इसके बाद ट्रंप ने अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की यादें ताज़ा की। ट्रंप ने कहा वह एक शानदार अनुभव था और पूरा कार्यक्रम अविश्वसनीय था। प्रधानमंत्री मोदी इससे अधिक उदार नहीं हो सकते थे। हमें भारत के प्रधानमंत्री और वहाँ के लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है। 21 सितंबर 2019 को हुए इस कार्यक्रम में दोनों देशों के नेताओं की मुलाक़ात हुई थी। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग 50 हज़ार से अधिक भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था। 

इस कार्यक्रम के दौरान शामिल होने वाले लोगों ने नमो अगेन के नारे लगाए थे। इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र और दुनिया के सबसे नए लोकतंत्र के बीच अच्छे रिश्ते दिखाना था। इसके बाद अपनी भारत दो दिवसीय भारत यात्रा का उल्लेख करते हुए ट्रंप ने कई बातें कही। उन्होंने कहा हमारे लिए पूरी यात्रा का अनुभव अकल्पनीय था। भारत एक अद्भुत देश है वहाँ से जितना कुछ मिला वह भुलाया नहीं जा सकता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ब्रेअकप के बाद भी मेडिकल छात्रा का पीछा करता था राखिल, केस नहीं दर्ज कराना चाहता था परिवार: सिर व छाती में गोली मार...

हत्यारा राखिल और मृतक छात्रा मनसा 1 साल तक रिलेशनशिप में थे। इसके बाद मनसा ने राखिल से दूरी बनाने का मन बना लिया था। केरल में हत्या की घटना।

‘छोटी काशी’ का श्री ग्यारह रुद्री मंदिर: भारत का इकलौता जहाँ विराजमान हैं 11 रुद्र, श्रीकृष्ण ने की थी स्थापना

हरियाणा के कैथल में स्थित इस शिव मंदिर को भगवान श्री कृष्ण ने बनवाया था और यहाँ स्थापित किए थे 11 रुद्र। यही कारण है कि मंदिर को...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,104FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe