Friday, July 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपैगंबर मोहम्मद को कुछ बोल दिया... भीड़ ने 'अल्लाहु अकबर' चिल्लाते हुए बूढ़ी माँ...

पैगंबर मोहम्मद को कुछ बोल दिया… भीड़ ने ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए बूढ़ी माँ के सामने पत्थर से मारते-मारते जला कर मार डाला

पुलिस थाने से निकाल कर पुलिस वालों और बूढ़ी माँ के सामने भीड़ ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाते हुए पत्थर मार रही थी। गुस्सा शांत नहीं हुआ तो आग भी लगा दी। यह सिर्फ इसलिए क्योंकि मार डाले गए व्यक्ति ने पैगंबर मोहम्मद को कुछ बोल दिया था!

नाइजीरिया में कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद की निंदा करने पर भीड़ द्वारा आरोपित को आग के हवाले कर देने की घटना सामने आई है। घटना बौची राज्य के दराज़ो स्थानीय सरकार क्षेत्र के साडे गाँव की है। यहाँ पर एक मध्यम आयु वर्ग के पानी के विक्रेता तलले माई रुवा को कथित रूप से ईशनिंदा के आरोप में भीड़ ने आग लगा दी।

जानकारी के मुताबिक आरोपित के खिलाफ ईशनिंदा का आरोप लगाए जाने के बाद उसे पुलिस थाने ले जाया गया था, लेकिन आक्रोशित भीड़ उसे जबरन वहाँ से खींच कर ले आई और उसकी लिंचिंग की। बताया जाता है कि माई रुवा मानसिक रूप से विक्षिप्त था। पिछले दिनों जब एक लड़की उसकी मर्जी के बिना बोरहोल से पानी लेने आई थी, तभी उसने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद की निंदा की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि एक मुस्लिम लड़की ने बिना उसकी जानकारी के पानी निकाल लिया था, जिसके बाद उसने गुस्से में बाल्टी पर लात मारी, जिससे सारा पानी जमीन पर गिर गया। इसके बाद लड़की ने पैगंबर के नाम पर पानी देने की भीख माँगी, लेकिन पानी विक्रेता ने गुस्से में कथित तौर पर उसके माता-पिता और पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया। इस कथित ईशनिंदा ने ग्रामीणों के बीच गुस्सा पैदा कर दिया, जिससे गाँव में तनाव पैदा हो गया।

इसके बाद आरोपित को गाँव के पुलिस स्टेशन पर ले जाया गया। यहीं पर उसने रात बिताई। मगर सुबह तक यह खबर हर जगह फैल गई और गाँव में सभी लोग आक्रोशित हो गए। इसके बाद गुस्साए युवाओं के एक समूह ने पुलिस चौकी पर हमला किया, पुलिस अधिकारियों को घेर लिया और तलले को पकड़ लिया।

इसके बाद उसे बाहर निकाल कर भीड़ ने ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगाते हुए पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी। भीड़ ने तब तक उस पर पत्थरबाजी करनी बंद नहीं की, जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गई। तलले की मौत के बाद भीड़ ने पुलिस स्टेशन और उसकी बुजुर्ग माँ के सामने ही उसके शव को जला कर राख कर दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -