Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टखालिस्तानियों ने फिर उठाया फन, लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने तिरंगे को रौंदने...

खालिस्तानियों ने फिर उठाया फन, लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने तिरंगे को रौंदने का किया प्रयास

हाल ही में एक आतंकवादी ने ख़ुलासा किया था कि पाकिस्तान, पंजाब में अशांति फैलाने और हिंसा को भड़काने के लिए खालिस्तान समर्थित तत्वों का उपयोग करने की कोशिश कर रहा है।

मार्च 9, 2019 को कुछ ISI समर्थित खालिस्तानियों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर खड़े होकर ब्रिटेन में रह रहे भारतीयों पर हमला किया। इस दौरान सिखों की पगड़ी पहने हुए कुछ लोगों ने ‘नारा-ए-तक़बीर’ और ‘अल्लाह-हु-अकबर’ के नारे भी लगाए।

विरोध प्रदर्शन में पाकिस्तानी एजेंसी ISI समर्थित खालिस्तानियों ने भारत-विरोधी नारे भी लगाए। इस दौरान उन्होंने भारतीय ध्वज को उखाड़ने और पैरों से रौंदने के प्रयास भी किए। यह विरोध लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने हुआ। खालिस्तान समर्थक भारत में जातीय अल्पसंख्यकों पर कथित अत्याचार के ख़िलाफ़ विरोध कर रहे थे।

इसके जवाब में ब्रिटिश भारतीयों ने कथित तौर पर एक विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान समर्थकों ने भारतीय प्रवासियों पर हमला किया और कुछ लोगों को घायल भी किया।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान ओवरसीज पाकिस्तानिस वेलफेयर काउंसिल (OPWC) और सिख फॉर जस्टिस जैसे समूहों के सदस्यों और फ्रेंड्स ऑफ़ इंडिया सोसाइटी, यूके सहित समूहों के प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर आपसी टकराव हुआ।

पाकिस्तान हमेशा से ही भारत के ख़िलाफ़ छद्म युद्ध को बढ़ावा देने के लिए खालिस्तानियों और ISI समर्थित कश्मीरियों का इस्तेमाल करता आया है। हाल ही में एक आतंकवादी ने ख़ुलासा किया था कि पाकिस्तान, पंजाब में अशांति फैलाने और हिंसा को भड़काने के लिए खालिस्तान समर्थित तत्वों का उपयोग करने की कोशिश कर रहा है। कॉन्ग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी गोपाल सिंह चावला के साथ फोटो खिंचवाई थी जब वो इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान गए थे। मई 2018 में, पाकिस्तानी आतंकवादी हाफ़िज़ सईद ने भी एक सम्मेलन आयोजित किया था, जहाँ उन्होंने भारत-विरोधी प्रचार के लिए खालिस्तानियों का इस्तेमाल किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe