Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाज14 साल की बच्ची, 8 महीने में 29 लोगों ने किया रेप: मुंबई से...

14 साल की बच्ची, 8 महीने में 29 लोगों ने किया रेप: मुंबई से सटे डोंबिवली की घटना, अब तक 23 गिरफ्तार

इससे पहले महाराष्ट्र के पुणे में 14 साल की लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। इस मामले में 13 लोगों ने पीड़िता के साथ 5 अलग-अलग ठिकानों पर 48 घंटे के भीतर कई बार रेप किया था।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे डोंबिवली में एक नाबालिग से रेप के मामले में पुलिस अब तक 23 गिरफ्तारी कर चुकी है। इनमें दो नाबालिग बताए जा रहे हैं। पीड़िता की उम्र 14 साल है और 29 लोगों पर उसके साथ दरिंदगी का आरोप है। कुछ रिपोर्टों में पीड़िता की उम्र 15 साल और आरोपितों की संख्या 30 बताई गई है। नाबालिग पीड़िता के साथ दरिंदगी का सिलसिला इसी साल जनवरी में शुरू हुआ था और यह आठ महीनों तक जारी रहा।

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपितों ने रेप की वारदात को जनवरी से सितंबर के बीच अंजाम दिया। पीड़िता से सबसे पहले जनवरी में उसके एक साथी ने रेप किया। उसने इसका वीडियो बना लिया औऱ उसे ब्लैकमेल करने लगा। इसके बाद उसके साथियों ने भी ब्लैकमेल कर नाबालिग से रेप किया।

आरोपितों ने नाबालिग के साथ अलग-अलग स्थानों और अलग समय पर गैंगरेप किया। बार-बार प्रताड़ना से तंग पीड़िता ने बुधवार (22 सितंबर 2021) की रात मानापाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। अब तक 26 आरोपित गिरफ्तार हुए हैं। डोंबिवली, बदलापुर, रबाले और मुरबाद से इन्हें गिरफ्तार किया गया है। सभी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 376 (बलात्कार), 376 (N), 376 (3), 376 (D) (A) व पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

इस घटना की जाँच के लिए पुलिस ने अपर पुलिस कमिश्नर (ईस्ट रेंज) कल्याण दत्तात्रेय कराले के नेतृत्व में जाँच टीमों का गठन किया गया है। इंडिया टुडे के मुताबिक, केस की जाँच अधिकारी एसीपी सोनाली डोले को बनाया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के पुणे में 14 साल की लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। इस मामले में 13 लोगों ने पीड़िता के साथ 5 अलग-अलग ठिकानों पर 48 घंटे के भीतर कई बार रेप किया था। आरोपितों में लड़की का दोस्त, क्लास 4 के 2 रेलवे कर्मचारी और 11 ऑटो रिक्शा वाले शामिल थे।

डीसीपी नम्रता पाटिल के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया था कि 31 अगस्त को नाबालिग अपने 19 साल के दोस्त से मिलने चुपचाप निकली। वो ऑटो रिक्शा करके पुणे स्टेशन पहुँची लेकिन जब दोस्त नहीं आया तो वह वहीं रोने लगी। इसके बाद एक ऑटो ड्राइवर ने उसे कहा कि वो स्टेशन से बाहर चले उसका दोस्त बुला रहा है। लड़की बाहर आई तो उसे पीने को पानी दिया गया लेकिन पानी पीते ही उसे चक्कर आ गए। लड़की के बेहोश होने के बाद ड्राइवर ने सुनसान जगह ले जाकर उसका रेप किया और फिर ठिकाना बदल कर उसके बाकी साथी भी बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म करते रहे। पीड़िता को बिन कपड़े के एक कमरे में बंद किया गया था। कुछ-कुछ घंटे में ये आरोपित उसके पास जाते और उसका रेप करते। वो रो रोकर खाने को खाना और पहनने को कपड़े माँगती लेकिन कोई उसकी बात नहीं सुनता।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इस्लामी आतंकियों से ये कैसी मोहब्बत: रेडियो मिर्ची वाली सायमा, ‘पत्रकार’ सबा नकवी… कश्मीर में हत्याओं को यूँ कर रहीं जस्टिफाई

जम्मू-कश्मीर में जहाँ गैर कश्मीरियों को मारा जा रहा है, वहीं दूसरी ओर इस्लामी कट्टरपंथी इन हत्याओं का जिम्मेदार मोदी सरकार को दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

जिस निहंग ने कहा- मैंने उसकी टाँग काटी, उसकी पत्नी बोली- गर्व है: सिंघु-कुंडली बॉर्डर पर हुई थी दलित की बर्बर हत्या

सिंघु बॉर्डर पर दलित युवक लखबीर सिंह की नृशंस हत्या करने के तीन आरोपितों को सोनीपत कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,590FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe