Friday, July 19, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाखालिस्तानी आतंकी पन्नू को ABP के पत्रकार ने दिया ऑफर- आप भारत आओ, पंजाब...

खालिस्तानी आतंकी पन्नू को ABP के पत्रकार ने दिया ऑफर- आप भारत आओ, पंजाब में रेफरेंडम कराने मैं चलूँगा: मोदी सरकार ने कहा- आतंकियों का मंच न बने TV चैनल

ABP न्यूज ने ऑपरेशन 'गद्दार' टाइटल के साथ खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू का इंटरव्यू लिया था। इस दौरान पन्नू लगातार जहर उगलता रहा। देश विरोधी बातें करता रहा। लेकिन एबीपी के पत्रकार उसे 'आप' कहकर संबोधित करते रहे।

केंद्र की मोदी सरकार ने टीवी चैनलों को सलाह दी है कि वे ऐसे लोगों को मंच न दें जिन पर गंभीर अपराध, आतंकवाद के आरोप हैं या फिर वे भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े हुए हैं। यह सलाह ऐसे समय में आई है जब खालिस्तानी आतंकियों के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच तनाव है। इस तनाव के बीच ही एबीपी न्यूज (ABP News) पर आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannun) नजर आया था।

बातचीत में आतंकवादी पन्नू को एबीपी न्यूज के पत्रकार जगविंदर पटियाल बार-बार ‘आप’ कहकर संबोधित कर रहे थे। इतना ही नहीं उन्होंने उससे यह भी कहा कि यदि वह भारत आए तो वे उसके साथ जनमत संग्रह करवाने पंजाब जाएँगे। एबीपी न्यूज ने अब इस इंटरव्यू का वीडियो और इससे जुड़ी खबर डिलीट कर दी है।

दरअसल, ABP न्यूज ने ऑपरेशन ‘गद्दार’ टाइटल के साथ गुरपतवंत सिंह पन्नू का इंटरव्यू लिया था। इसमें एबीपी के एग्जीक्यूटिव एडिटर जगविंदर पटियाल ने पन्नू से बात की थी। इसमें पन्नू लगातार खालिस्तान के समर्थन की बात कर रहा है। साथ ही पंजाब को एक अलग देश बताने का राग अलाप रहा था। बावजूद जगविंदर पटियाल आतंकी को बार-बार ‘आप’ और ‘मिस्टर पन्नू’ कहकर संबोधित कर रहे थे।

यही नहीं जब पन्नू ने रेफरेंडम यानी जनमत संग्रह की बात की तो पटियाल ने पहले तो उससे कहा कि पंजाब में चुनाव होता है। वहाँ के लोग वोटिंग कर सरकार चुनते हैं। लेकिन जब पन्नू ने रेफरेंडम की बात की तो पटियाल के सुर बदल गए। उन्होंने कहा, “आप यहाँ आओ। अगर लोग आपके साथ खड़े हो जाएँगे आपको वहाँ का मुख्यमंत्री बना देंगे तो आप बातचीत करना। मैं आपसे कहता हूँ आप यहाँ आइए। मैं आपके साथ चलूँगा और पंजाब में रेफरेंडम करवाऊँगा। अगर लोग कहेंगे कि आपका एजेंडा ठीक है तो आप मुख्यमंत्री बन जाइएगा।”

दिलचस्प बात यह है कि जगविंदर पटियाल ने ऐसा एक बार नहीं, बल्कि कई बार किया। पटियाल ने तो पन्नू से यह भी कहा कि वह भारत में जनमत संग्रह करवाए। इसके बाद उसे जो एजेंडा चलाना है चलाए। यही नहीं इस इंटरव्यू के दौरान पन्नू ने कई बार देश के संविधान से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक पर कीचड़ उछालने की कोशिश की। लेकिन एबीपी न्यूज का पत्रकार से पूरे इंटरव्यू में आप-आप कहते रहे।

आतंकियों के प्लेटफॉर्म न बनें टीवी चैनल

केंद्र सरकार ने गुरुवार (21 सितंबर, 2023) को एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि टीवी चैनल ऐसे व्यक्तियों को कोई मंच प्रदान करने से बचें जिन पर आतंकवाद या अन्य किसी प्रकार के गंभीर आरोप हैं या फिर वे प्रतिबंधित संगठनों से संबंधित हैं। बयान में आगे कहा गया है कि हाल ही में एक टीवी चैनल ने ऐसे व्यक्ति का इंटरव्यू किया है, जिस पर आतंकवाद सहित अपराध के गंभीर मामले हैं। साथ ही वह एक ऐसे संगठन से संबंधित है, जिसे भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा जारी बयान में यह भी कहा गया है कि इस इंटरव्यू के दौरान व्यक्ति ने कई ऐसे कमेंट किए गए थे, जो देश की संप्रभुता/अखंडता, भारत की सुरक्षा तथा अन्य देश के साथ भारत के मैत्रीपूर्ण संबंधों के लिए हानिकारक हैं। साथ ही इससे देश में सार्वजनिक व्यवस्था बाधित होने की भी आशंका है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -