Friday, July 30, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाअनंतनाग में आतंकियों ने 6 साल के बच्चे की ली जान, एक जवान भी...

अनंतनाग में आतंकियों ने 6 साल के बच्चे की ली जान, एक जवान भी बलिदान: त्राल में 3 आतंकी ढेर

पुलवामा जिले के त्राल में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ गुरुवार देर रात शुरू हुआ था। शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक के बाद एक तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाकर हमला किया। हमले में एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया। छह साल के एक बच्चे की भी मौत हो गई।

वहीं पुलवामा जिले के त्राल में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ गुरुवार (25 जून, 2020) देर रात को शुरू हुआ था। शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक के बाद एक तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

गुरुवार शाम को त्राल स्थित अवंतिपोरा इलाके में 2-3 आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर एसओजी और सीआरपीएफ की टीम ने अभियान शुरू किया।

इस बीच एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी कर दी। मुठभेड़ पूरी रात चली और सुबह जाकर सेना को सफलता मिली। इस मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया।

सेना ने तीनों आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं। इसी बीच जिला अनंतनाग के बिजबेहारा के जीरपोरा हाइवे पर सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर कुछ आतंकवादियों ने हमला बोल दिया। इस हमले में एक सीआरपीएफ जवान गंभीर रूप से घायल, जबकि दूसरा जवान वीरगति को प्राप्त हो गया।

हमल में 6 वर्षीय बच्चे की मौत की खबर सामने आई है। घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराकर सेना ने आतंकवादियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर दी है।

पुलिस के अनुसार आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया है। सीआरपीएफ का एक गश्ती दल जब जीरपोरा हाइवे पर से गुजर रहा था तो आतंकी वहाँ पहले से ही हमले की फिराक में छिपे हुए थे। सीआरपीएफ का वाहन जैसे ही पास आया, आतंकवादियों ने गोलियाँ बरसानी शुरू कर दी। घटना को अंजाम देकर आतंकी मौके से फरार हो गए।

आपको बता दें कि एससे पहले आईजी विजय ने बताया था कि चार प्रमुख आतंकी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मुहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और गजवा-उल-हिंद चीफ कमांडर चार महीने के भीतर मार डाले गए हैं। ऐसा जम्मू-कश्मीर में पहली बार हुआ है।

गौरतलब है कि पिछले दो हफ्ते के अंदर सुरक्षाबलों ने करीब दो दर्जन आतंकियों को जम्मू-कश्मीर मेंं ढेर कर दिया है। अगर पूरे साल की बात की जाए तो अब तक 100 से अधिक आतंकी मारे गए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तब तक आराम नहीं… जब तक ओलंपिक स्वर्ण नहीं’ – लवलिना बोरगोहेन ने चोट लगने पर कहा, अब मंजिल की ओर

टोक्यो ओलंपिक में लवलीना बोरगोहेन ने देश के लिए दूसरा मेडल पक्का कर लिया है। लवलीना ने क्वाटर फाइनल में ने चीनी ताइपे की बॉक्सर को हरा...

राजस्थान: चुनाव में कर्जमाफी का वादा… अब मुकर गई कॉन्ग्रेसी सरकार, किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस

प्रदेश में तमाम किसान हैं जिन्होंने 1 लाख रुपए से लेकर साढ़े 3 लाख रुपए तक लोन लिया था, और अब उनके पास नोटिस गए हैं। बैंक उन्हें कुर्की के नोटिस भेज रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,980FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe