Saturday, October 16, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाकुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, DSP अमन ठाकुर...

कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, DSP अमन ठाकुर को मिली वीरगति

कश्मीर घाटी में लगभग 60 आतंकी सक्रिय रूप से मौजूद हैं जो देश को किसी न किसी तरह की भारी क्षति पहुँचाने की ताक में रहते हैं। ऐसे ही आतंकियों के ख़ात्मे के लिए सुरक्षा बलों ने ‘ऑपरेशन-60’ चला रखा है।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सीमा सुरक्षा बल और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ की ख़बर सामने आई है। ख़बरों के अनुसार, इस मुठभेड़ में जवानों ने तीन आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है। इनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है।

वहीं दु:खद समाचार यह भी है कि इस मुठभेड़ में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के DSP अमन ठाकुर आतंकवादियों की गोली का निशाना बन गए और उनके बॉडीगार्ड को भी गंभीर चोटें लगी हैं। साथ ही एक मेजर और जवान भी गंभीर रूप घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के बाद सुरक्षा बलों ने घाटी में चौकसी की नज़र और पैनी कर दी थी। आतंकवादियों के ख़िलाफ़ ऑपरेशन का तेज़ी के साथ विस्तार कर दिया था। इसी के चलते पुलवामा हमले के बाद सुरक्षा बलों को बड़ी क़ामयाबी मिली थी जिसके तहत उन्होंने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गाजी राशिद उर्फ़ कामरान को मार गिराया था। कामरान के बारे में कहा जाता है कि वो पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड था।

इसके अलावा सुरक्षा बलों ने जैश के ही एक अन्य आतंकी हिलाल को भी मौत के घाट उतारा था। हालाँकि उस मुठभेड़ में देश को सेना के चार जवानों के बलिदान की क्षति सहनी पड़ी था। बीते शुक्रवार (फ़रवरी 22, 2019) को भी सुरक्षा बलों ने सोपोर में जैश के दो आतंकियों को न सिर्फ़ मार गिराया था बल्कि उनके पास से भारी मात्रा में असला भी बरामद किया था।

ख़बरों के मुताबिक़, कश्मीर घाटी में लगभग 60 आतंकी सक्रिय रूप से मौजूद हैं जो देश को किसी न किसी तरह की भारी क्षति पहुँचाने की ताक में रहते हैं। ऐसे ही आतंकियों के ख़ात्मे के लिए सुरक्षा बलों ने ‘ऑपरेशन-60’ चला रखा है। इसी प्रकार के एक अन्य ‘ऑपरेशन-25’ में सुरक्षा बलों ने आतंकी गाजी राशिद को ढेर किया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe