Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाजSRH और KKR के मैच को दहलाने की थी साजिश... आतंकियों ने 38 बार...

SRH और KKR के मैच को दहलाने की थी साजिश… आतंकियों ने 38 बार की थी भारत की यात्रा, श्रीलंका में खाई फिदायीन हमले की कसम: अहमदाबाद में रखे थे हथियार

उन्होंने बताया कि चारों की गिरफ्तारी के लिए केंद्रीय एजेंसियों से इनपुट मिले थे। मूलतः श्रीलंका के निवासी मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नुफरान, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद राजदीन नाम के आतंकी चेन्नई से अहमदाबाद ट्रेन या फ्लाइट से पहुँचने वाले थे।

गुजरात पुलिस की आतंकवाद निरोधक शाखा (ATS) ने सोमवार (20 मई, 2024) को अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इस्लामिक स्टेट (ISIS) के 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी आतंकी श्रीलंका से आए थे। अब पुलिस पूछताछ में इन चारों ने भारत पर आतंकी हमले की साजिश रचने की बात कबूली है। इन सभी को हमले के लिए टारगेट इनके पाकिस्तानी आका देने वाले थे। आतंकियों की निशानदेही पर पुलिस ने अहमदाबाद में रखे गए हथियार भी बरामद किए हैं। इनलोगों ने श्रीलंका में ही फिदायीन हमले की कसम खाई थी। आतंकियों के मोबाइल उपकरणों की जाँच चल रही है।

गुजरात पुलिस के DGP विकास सहाय ने मीडिया से बात करते हुए आतंकियों के मंसूबों का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि चारों की गिरफ्तारी के लिए केंद्रीय एजेंसियों से इनपुट मिले थे। मूलतः श्रीलंका के निवासी मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद नुफरान, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद राजदीन नाम के आतंकी चेन्नई से अहमदाबाद ट्रेन या फ्लाइट से पहुँचने वाले थे। पुलिस ने पुष्टि के लिए कोलंबो के अधिकारियों से भी सम्पर्क साधा था। इनके अहमदाबाद पहुँचने की संभावित तारीख 18 या 19 मई को बताई गई थी। इस वजह से पुलिस अलर्ट पर भी है। UAPA के तहत कार्रवाई की जा रही है।

चेन्नई से ये चारों आतंकी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से आए थे। इन चारों के टिकट एक ही PNR पर थे। एयरपोर्ट पर चेन्नई से आए यात्रियों की लिस्ट चेक की गई तो चारों के नाम मिलान हुए और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इन आतंकियों के फोन को चेक किया। तलाशी के दौरान इनके फोन से अहमदाबाद में रखे गए हथियारों की लोकेशन पता चली। पुलिस ने लोकेशन पर दबिश दी तो वहाँ 3 पिस्टल और कुछ कारतूस बरामद हुए। इन्हे जब्त कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इन चारों आतंकियों को पाकिस्तान से लगातार निर्देश मिल रहे थे।

चारों आतंकियों की गिरफ्तारी के अगले दिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में IPL का मैच था। तब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमों के साथ हजारों दर्शक भी अहमदाबाद में जमा होने वाले थे। पुलिस के अनुसार ये सभी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने आए थे। पाकिस्तानी हैंडलर इन्हे बताने वाला था की हमला कब और कहाँ करना है। हालाँकि अपने मंसूबों को अंजाम देने से पहले ये आतंकी गिरफ्तार कर लिए गए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

शराब घोटाले में जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के CM केजरीवाल, हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक: निचली अदालत के फैसले पर...

हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने मामले के पूरे कागजों पर जोर नहीं दिया जो कि पूरी तरह से अनुचित है और दिखाता है कि अदालत ने मामले के सबूतों पर पूरा दिमाग नहीं लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -