Sunday, September 26, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षादेखें Video: IED बम धमाके से दहली इम्फाल, 5 पुलिस कर्मियों सहित 6 घायल

देखें Video: IED बम धमाके से दहली इम्फाल, 5 पुलिस कर्मियों सहित 6 घायल

धमाके की रेडियस छोटी थी लेकिन धमाका फिर भी शक्तिशाली था। अतः सभी घायलों के धमाके के वक्त आसपास ही रहे होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सभी घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है और फ़िलहाल धमाके में किसी संदिग्ध व्यक्ति या संगठन का हाथ प्रकाश में नहीं आया है।

उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर की राजधानी इम्फाल में बम धमाके में 5 पुलिस कर्मियों सहित 6 लोग घायल हो गए हैं। इम्प्रोवाइज़्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से हुए इस बम धमाके को आज (5 नवंबर, 2019 को) इम्फाल के थांगल बाज़ार में सुबह 9.30 के आस पास अंजाम दिया गया

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस हमले की सीसीटीवी फुटेज ट्विटर पर जारी की है। धमाके के घंटे भर के भीतर मौके पर पहुँचे मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने इसे कायरतापूर्ण कृत्य बताते हुए दोषियों को दंडित किए जाने का वादा किया।

इसके अलावा इंडिया टुडे ने भी धमाके के बाद की तस्वीरें और फुटेज जारी किए हैं। पुलिस धमाके के तुरंत बाद इलाके को सील कर दिया। घायल पुलिस वालों के नाम हैं: लम्बम अमरजीत, थोंगम देवन, निंगथौजम इबोतोम्बा सिंह, सिंगजमई चिंगमाथक के रहने वाले खुराइजम बोनी, हुइरोंगबम बोबोय। इसके अलावा एक नागरिक कृष्णा गुरुंग को भी धमाके में चोटें आईं हैं।

धमाके की रेडियस छोटी थी लेकिन धमाका फिर भी शक्तिशाली था। अतः सभी घायलों के धमाके के वक्त आसपास ही रहे होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सभी घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है और फ़िलहाल धमाके में किसी संदिग्ध व्यक्ति या संगठन का हाथ प्रकाश में नहीं आया है। घायल व्यक्तियों के अलावा आसपास के कई वाहनों को भी गंभीर नुकसान धमाके में हुआ तस्वीरों में दिख रहा है।

पुलिस वालों की मौजूदगी के बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई ने दावा किया है कि वे वहाँ बम की उपस्थिति को पहले से जानकर ही वहाँ मौजूद थे। वे बम डिस्पोजल स्क्वाड का इंतज़ार कर ही रहे थे जब आतंकियों ने बम को डेटोनेट कर दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने घायल पुलिस अफसरों की रैंक एक अनाम पुलिस अधिकारी के हवाले से इस प्रकार रिपोर्ट की है: एक एडिशनल सुपरिन्टेन्डेन्ट ऑफ़ पुलिस (ऑपरेशन्स), एक सब इंस्पेक्टर, दो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और एक राइफलमैन।

मणिपुर में यह दूसरा बम धमाका है। इसके पहले 3 दिन पूर्व (2 नवंबर, 2019 को) भी अज्ञात आतंकियों ने पूर्वी इम्फाल के तेलीपटी इलाके में धमाका कर 3 बीएसएफ़ जवानों को घायल कर दिया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़कियों के कपड़े कैंची से काटे, राखी-गहने-चप्पल सब उतरवाए: राजस्थान में कुछ इस तरह हो रही REET की परीक्षा, रोते रहे अभ्यर्थी

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) की परीक्षा के दौरान सेंटरों पर लड़कियों के फुल बाजू के कपड़ों को कैंची से काट डालने का मामला सामने आया है।

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe