Tuesday, May 28, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाकालाहांडी में 24 घंटों में नक्सलियों ने किए 2 धमाके, 2 जवान घायल

कालाहांडी में 24 घंटों में नक्सलियों ने किए 2 धमाके, 2 जवान घायल

इससे पहले 1 मई को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए धमाके में 15 सुरक्षाकर्मियों वीरगति को प्राप्त हो गए थे।

उड़ीसा के कालाहांडी जिले में पिछले 24 घंटों में नक्सलियों ने 2 ब्लास्ट किए है। ये धमाके लांजीगढ़ पुलिस थाने की सीमा के तहत त्रिलोचनपुर और बीजापुर में सीआरपीएफ शिविरों के पास हुए। इन विस्फोटों में 2 जवानों के घायल होने की ख़बर है।

गौरतलब है कि कल (मई 12, 2019) नक्सलियों ने सीआरपीएफ के निर्माणाधीन भवन को विस्फोट से उड़ा दिया था। हालाँकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली थी। विस्फोट के बाद पुलिस के शीर्ष अधिकारी दल-बल सहित मौके पर पहुँचे थे और सर्च अभियान शुरू हुआ। इस घटना के एक दिन पूर्व मलकानगिरी जिले के मैथिली थाना अंतर्गत बोगापदर पहाड़ में भी नक्सलियों ने विस्फोट किया था जिसमें स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के 2 जवान घायल हुए थे।

इसके अलावा अभी हाल ही में 1 मई को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए धमाके में 15 सुरक्षाकर्मियों वीरगति को प्राप्त हो गए थे। यह घटना तब हुई थी जब गढ़चिरौली के घने जंगलों के बीच से सी 60 कमांडो यूनिट का दस्ता गुजर रहा था।

नक्सलियों ने जिस तरह से इस हमले को अंजाम दिया था, उससे स्पष्ट था कि इस हमले के लिए लंबी प्लानिंग की गई होगी। पहले सुबह महाराष्ट्र दिवस पर 36 गाड़ियों को जलाकर नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को अपनी ओर आने का एक तरह से लालच दिया। घटना की सूचना मिलते ही क्विक एक्शन फोर्स घटनास्थल की ओर रवाना हुई। इसी रूट पर नक्सली घात लगा कर बैठे थे। जैसे ही जंबुलखेड़ा गांव से सी 60 कमांडो की टीम गुजर रही थी, नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर उनकी गाड़ी को निशाना बनाया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पंजाब में Zee मीडिया के सभी चैनल ‘बैन’! मीडिया संस्थान ने बताया प्रेस की आज़ादी पर हमला, नेताओं ने याद किया आपातकाल

जदयू के प्रवक्ता KC त्यागी ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि AAP का जन्म मीडिया की फेवरिट संस्था के रूप में हुआ था, रामलीला मैदान में संघर्ष के दौरान मीडिया उन्हें खूब कवर करता था।

हिंदुओं का अपमान, हमास का समर्थन, अश्लील शब्द का प्रयोग: सोमैया ट्रस्ट के प्रमुख ने अभिभावकों को लिखा पत्र, बताया- क्यों प्रिंसिपल पद से...

सोमैया स्कूल की प्रिंसिपल परवीन शेख को पद से हटाए जाने के बाद सोमैया ट्रस्ट ने छात्रों के अभिभावकों को पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -