Friday, May 24, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाहैदरपोरा में मारे गए आतंकवादियों के लिए फिर उमड़ा महबूबा मुफ्ती का प्यार, सेना...

हैदरपोरा में मारे गए आतंकवादियों के लिए फिर उमड़ा महबूबा मुफ्ती का प्यार, सेना के एनकाउंटर पर उठाए सवाल

''पुलिस के अनुसार, श्रीनगर के हैदरपोरा में सोमवार को हुई एक मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों की फायरिंग में एक डॉक्टर मारा गया था। ऐसे लोगों को सफेदपोश आतंकवादियों द्वारा चलाए जा रहे आंतकी गतिविधियों से सर्तक होना चाहिए।"

जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की पीड़ा एक बार फिर से आतंकियों के समर्थन में छलकी है। हर बार की तरह इस बार भी उन्होंने आतंकियों के बचाव में कुतर्कों का सहारा लिया है। महबूबा ने मंगलवार (16 नवंबर) को श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय लोगों के मारे जाने पर चिंता व्यक्त की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा, ”हैदरपोरा मुठभेड़ में स्थानीय लोग (मालिक और एक डॉक्टर) मारे गए हैं। इस तरह से लोगों को एनकाउंटर में शील्ड बनाकर ले जाना ये गलत है। जम्मू-कश्मीर के लोगों के जो दिल हैं वो हमसे और दूर होते जा रहे हैं, लोगों को ज्यादा गुस्सा आ रहा है, जिससे हालात सुधरने की जगह खराब हो रहे हैं।”

जबकि चिनार कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा, ”पुलिस के अनुसार, श्रीनगर के हैदरपोरा में सोमवार को हुई एक मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों की फायरिंग में एक डॉक्टर मारा गया था। ऐसे लोगों को सफेदपोश आतंकवादियों द्वारा चलाए जा रहे आंतकी गतिविधियों से सर्तक होना चाहिए।”

वहीं, कश्मीर पुलिस ने अपने बयान में कहा कि श्रीनगर के हैदरपोरा में एक निजी इमारत में चल रहे अवैध कॉल सेंटर में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही पुलिस, 2RR और CRPF ने संयुक्त अभियान चलाकर आतंकियों को घेर लिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी और उसके स्थानीय सहयोगी समेत चार लोग मारे गए। मृतकों में मकान मालिक और एक डॉक्टर भी शामिल हैं, जिन्हें पुलिस ने आतंकी का सहयोगी बताया है। हालाँकि, उनके परिवार वालों ने पुलिस के आरोप से इनकार किया है।

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में ने सोमवार की शाम को मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बताया कि बीते रविवार को जिस आतंकी ने श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में पुलिसकर्मी पर हमला किया था, उसे भी मुठभेड़ में मार गिराया गया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का इससे पहले भी देश की सेना के खिलाफ विवादित बयान सामने आ चुका है। पिछले महीने एक वायरल वीडियो में महबूबा ने कहा था, ”ये कैसा सिस्टम है इनका। कोई हमारे मुल्क की गोली से मरे तो ठीक, लेकिन आतंकी की गोली से मरे तो गलत कैसे?”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दुबई में चल रही हनुमत कथा, शेखों ने गुलाब के फूल बरसा कर बागेश्वर बाबा का किया स्वागत: गोल्डन वीजा पर अबुधाबी के मंदिर...

सुपरस्टार रजनीकांत ने अबुधाबी के BAPS मंदिर में दर्शन किया। वहीं दुबई के बुर्ज खलीफा में बागेश्वर धाम वाले बाबा का भव्य स्वागत हुआ।

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -