Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब में आतंक के लिए Pak ने बनाया 'लश्कर-ए-खालसा', शुरू हो गई है ट्रेनिंग:...

पंजाब में आतंक के लिए Pak ने बनाया ‘लश्कर-ए-खालसा’, शुरू हो गई है ट्रेनिंग: मोहाली बम ब्लास्ट का ‘पिज्जा कनेक्शन’ भी आया सामने

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने पंजाब में आतंकवादी घटनाओं के लिए एक नए नाम से आतंकी गुट बनाया है। जानकारी के मुताबिक इस आतंकी गुट का नाम है - 'लश्कर-ए-खालसा'।

पंजाब के मोहाली में इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर सोमवार (9 मई 2022) को हुए हमले को लेकर नई-नई जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मामले में पहले क्लू के रूप में संदिग्ध मारुति स्विफ्ट में सवार दो लोगों पर शक है। वहीं पंजाब को दहलाने के लिए नए नाम से आतंकी गुट बनाने की भी खबर है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब इंटेलिजेंस का एक कर्मचारी पिज्जा डिलीवरी को रिसीव करने के लिए दफ्तर से बाहर आया हुआ था। इस दौरान उसने दफ्तर के बाहर एक सफ़ेद रंग की मारुति स्विफ्ट को खड़े हुए देखा, जो कि संदिग्ध नजर आ रही थी। जैसे ही इंटेलिजेंस कर्मचारी अपना पिज्जा का ऑर्डर लेकर अंदर जाने लगा, संदिग्धों ने कार से इंटेलिजेंस बिल्डिंग की तरफ एक ग्रेनेड दाग दिया और मौके से फरार हो गए। अब इस जानकारी के मिलने के बाद इलाके के सभी सीसीटीवी को खँगाला जा रहा है, ताकि संदिग्धों की पहचान की जा सके। 

वहीं खबर आ रही है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने पंजाब में आतंकवादी घटनाओं के लिए एक नए नाम से आतंकी गुट बनाया है। जानकारी के मुताबिक इस आतंकी गुट का नाम है – ‘लश्कर-ए-खालसा’। इस आतंकी गुट में शामिल दहशतगर्तों को अफगानिस्तान के लड़ाकू ट्रेनिंग दे रहे हैं। मीडिया रिपोट्स के अनुसार लश्कर-ए-खालसा में शामिल करने के लिए पंजाब और हरियाणा के स्थानीय गैंगस्टर और बदमाशों से संपर्क साधा जा रहा है। इसके लिए ड्रग्स के धंधे को भी जरिया बनाया जा रहा है। बता दें कि इन दोनों राज्यों में ड्रग्स का धंधा बड़े पैमाने पर होता है। यह धंधा लाखों-करोड़ों में हो रहा है। जिसपर लगाम की तमाम कोशिशें अभी तक नाकाम साबित हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लश्कर-ए-खालसा के जरिए जम्मू-कश्मीर सहित अन्य क्षेत्रों में हमले की साजिश रची जा रही है। बता दें कि लश्कर-ए-खालसा ग्रुप को ट्रेनिंग देने वाले अफगानी लड़ाकू के पास अत्याधुनिक हथियारों को चलाने का अनुभव है। पहले अफगानी लड़ाकू को आरपीजी जैसे आधुनिक हथियार के साथ देखा गया है। जिसके बाद सुरक्षाबल अलर्ट पर है।

उल्लेखनीय है कि मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग के पास धमाका हुआ है। जिसके बाद से पूरे पंजाब को अलर्ट किया गया है। इस धमाके में अब जो बात सामने आ रही है उसके अनुसार कार से दो संदिग्ध आए और उन्होंने करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट ग्रेनेड को दागा था। आधिकारिक तौर पर अभी तक इस हमले को आतंकी हमला नहीं बताया गया है। लेकिन पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर जैसे अतिसुरक्षित स्थल पर गैनेड हमला होना अपने आप में बड़ी बात होती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -