Sunday, January 23, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाआतंकी फंडिंग मामले में दारुल उलूम अध्यक्ष (श्रीनगर) का बेटा गिरफ्तार, NIA ने जम्मू-कश्मीर...

आतंकी फंडिंग मामले में दारुल उलूम अध्यक्ष (श्रीनगर) का बेटा गिरफ्तार, NIA ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

CRPF और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर NIA ने श्रीनगर स्थित दारुल उलूम पर भी छापा मारा। NIA ने नूर दीन भट (दारुल उलूम के अध्यक्ष ) के बेटे अदनान अहमद नदवी को गिरफ्तार किया।

जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विभिन्न मामलों में कुछ आरोपितों को गिरफ्तार भी किया गया है।

बताया जा रहा है कि श्रीनगर, अनंतनाग और बारामूला में छापेमारी की गई है। सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर एनआईए ने श्रीनगर के नवाबाजार में स्थित दारुल उलूम पर भी छापा मारा। यह दारुल उलूम लखनऊ से संबद्ध है। एनआईए ने हवाल के रहने वाले नूर दीन भट (दारुल उलूम के अध्यक्ष) के बेटे अदनान अहमद नदवी को गिरफ्तार किया है।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के सहयोग से पुष्रू अचबल, मागरे पोरा अचबल, सुनसूमा अचबल सहित कई स्थानों पर छापे मारे गए। एनआईए ने आगे की जाँच के लिए कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और लैपटॉप भी जब्त किए हैं।

द कश्मीर वाला न्यूज पोर्टल के अनुसार, सुनसूमा अचबल के रहने वाले मोहम्मद शबन मीर के बेटे जाविद अहमद मीर, मागरे मोहल्ला के रहने वाले निसार भट के बेटे उमर भट, निसार अहमद भट के बेटे ओवैस अहमद भट को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा गूरी मोहल्ला के रहने वाले गुल मोहम्मद भट के बेटे तनवीर अहमद भट और पुष्रू नौगाम अचबल से मोहम्मद अमीन मलिक के बेटे जीशान अमीन मलिक को ​गिरफ्तार किया गया ​है।

गौरतलब है कि शनिवार (10 जुलाई 2021) को जम्मू-कश्मीर सरकार ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के दोनों बेटे सैयद अहमद शकील और शाहिद यूसुफ समेत कुल 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था। इन सभी को आतंकी गतिविधियों के तहत फंड मुहैया कराने का दोषी पाया गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

30+ FIR, मुख़्तार अंसारी से गैंगवार, पलट जाते थे गवाह: कभी दाऊद का करीबी था MLC बृजेश सिंह, योगी राज में काट रहा जेल

बृजेश के आपराधिक जीवन की शुरुआत अपने पिता की मौत का बदला लेने से हुई थी। 1984 में हुई इस घटना के बाद उसने 6-7 लोगों को लगातार दो साल में मारा था।

‘नसरूल अंकल ने अपनी सू-सू मेरी सू-सू में डाला’: 4 साल की बच्ची की आपबीती, पुलिस पर पीड़ित परिवार की पिटाई के आरोप

नसरूल पर दिल्ली में 4 साल की लड़की से रेप का आरोप। पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस ने उन्हें पीटा। गीता कॉलोनी का मामला। ग्राउंड रिपोर्ट।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,899FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe