Thursday, September 23, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षापाकिस्तान के 8 फौजी ढेर, बंकर भी तबाह: उरी में नापाक हरकत का सेना...

पाकिस्तान के 8 फौजी ढेर, बंकर भी तबाह: उरी में नापाक हरकत का सेना ने दिया मुँहतोड़ जवाब

जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 7-8 जवानों को ढेर कर दिया। उनके कई बंकर नष्ट कर दिए। मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों में 2-3 एसएसजी कमांडो हैं।

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने उसके 8 जवानों को ढेर कर बंकर तबाह कर दिए हैं।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर के उरी में पाकिस्तान ने शुक्रवार (13 नवंबर) को सीजफायर का उल्लंघन किया। इसमें 1 बीएसएफ जवान, 2 सैनिक और 3 नागरिकों की जान चली गई। पत्रकार आदित्य राज कौल ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है। उनका कहना है कि उन्हें घटनास्थल से जो तस्वीरें मिली हैं वह बेहद बर्बर हैं।

उन्होंने मृतकों की कुल संख्या 6 बताते हुए इनके नाम बताए हैं। ट्वीट के मुताबिक बीएसएफ जवान राकेश डोभाल, आर्मी के जनरल सुबोध घोष और जनरल हर्षवर्धन चंद्र रॉय वीरगति को प्राप्त हुए हैं। वहीं इरशाद अहमद, तौब मीर और फारूका बेगम नामक तीन नागरिकों की भी इस हमले में मौत हुई।

बताया जा रहा है पाकिस्तान के नापाक इरादों के ख़िलाफ़ जवाबी कार्रवाई में भारत ने भी उनके 7-8 जवानों को ढेर किया है। वहीं उनके कई बंकर भी नष्ट कर दिए गए हैं और लॉन्च पैड पर भी हमला बोला है। मारे गए पाकिस्तानी सेना के सैनिकों की सूची में 2-3 पाकिस्तानी सेना विशेष सेवा समूह (एसएसजी) कमांडो शामिल हैं।

समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान झेलना पड़ा है। पाकिस्तानी सेना के बंकर, ईंधन डंप और लॉन्च पैड नष्ट हो गए हैं।

वहीं बीएसएफ की ओर से जानकारी दी गई है कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में सीजफायर वायलेशन में BSF के सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल वीरगति को प्राप्त हो गए। उन्होंने बताया कि BSF के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश जिले के गंगानगर के रहने वाले थे।

उड़ी के कमलकोट के अलावा बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी सीजफायर उल्लंघन हुआ। इस बीच सेना ने घुसपैठ को देखते हुए घाटी के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएँ बंद कर दी हैं।

सेना की ओर से कहा गया, “हमारे सैनिकों ने शुक्रवार को केरन सेक्टर में एलओसी पर आगे की चौकियों पर संदिग्ध हरकत देखी थी। इसके बाद संदिग्ध घुसपैठ को नाकाम कर दिया गया। मोर्टार और अन्य हथियार से लैस इन लोगों ने गोलीबारी करके सीजफायर का उल्लंघन किया। हम भी जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं।”

बता दें कि मात्र 1 हफ्ते में पाकिस्तान की ओर से दूसरी दफा सीजफायर उल्लंघन किया गया है। भारतीय सुरक्षाबल लगातार पाकिस्तानी सेना के घुसपैठ के मनसूबों को नाकाम कर रहे हैं। शुक्रवार को इसी बौखलाहट में उत्तरी कश्मीर में जिला कुपवाड़ा में टंगडार व करनाह सेक्टर के धानी, सदपोरा, हाजीतारा और जद्दा चौकियों व उनके आसपास स्थित नागरिक बस्तियों पर गोलाबारी की गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

‘नागवार हुकूमत… मदीना को बना देगी आवारगी का अड्डा’: सऊदी अरब को ‘मदीना में सिनेमा’ पर भारत-पाक के मुस्लिम भेज रहे लानत

कुछ लोग सऊदी हुकूमत के इस फैसले में इजरायल को घुसा रहे हैं। उनका कहना है कि मदीना पूरे उम्माह का है न कि इजरायल के नौकरों को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe