Wednesday, October 20, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा'समुद्र के रास्ते हमले की तैयारी कर रहे पाक आतंकी, ऐसी कोई भी घुसपैठ...

‘समुद्र के रास्ते हमले की तैयारी कर रहे पाक आतंकी, ऐसी कोई भी घुसपैठ रोकने के लिए हम पूरी तरह तैयार’

केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि ख़ुफ़िया सूचना के आधार पर भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय क्षेत्रों में स्थिति पर कड़ी नज़र रखे हुए है।

हर स्तर पर भारत से मात खा चुका पाकिस्तान अब पानी के जरिए आतंकी हमले की योजना बना रहा है। पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक ‘अंडरवाटर विंग’ भी है, जो आतंकियों को जलमार्ग से हमले करने का प्रशिक्षण दे रहा है। लेकिन, भारतीय नौसेना ने साफ़ कर दिया है कि ऐसे किसी भी हमले को रोकने में वो सक्षम है। चीफ ऑफ नेवल स्टाफ एडमिरल करमबीर सिंह ने स्पष्ट कहा कि समुद्री इलाक़ों की सुरक्षा के लिए ज़िम्मेदार सभी लोग ऐसी किसी भी घुसपैठ को रोकने के लिए तैयार हैं।

एडमिरल सिंह ने जानकारी दी कि लश्कर द्वारा समुद्री रास्तों के जरिए आतंकी हमले की योजना बनाए जाने की ख़ुफ़िया सूचना मिली है। बता दें कि 26/11 मुंबई हमले के दौरान भी आतंकियों ने भारत में घुसने के लिए समुद्री रास्तों का ही उपयोग किया था। इसके बाद भारत ने समुद्री मार्गों व तटीय इलाक़ों में सुरक्षा के लिए विशेष योजनाएँ तैयार की।

एडमिरल सिंह ने कहा कि तटवर्ती पुलिस और नौसेना मिल कर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि समुद्र के द्वारा भारत में घुसपैठ की हर कोशिश नाकाम साबित हो। हाल ही में मध्य प्रदेश और राजस्थान में आईएसआई समर्थित आतंकियों के घुसने की खबर आई थी, जिसके बाद इन राज्यों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। तमिलनाडु में कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

केरल के कोच्चि में रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि ख़ुफ़िया सूचना के आधार पर भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय क्षेत्रों में स्थिति पर कड़ी नज़र रखे हुए है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभी जेल में ही गुजरेंगी आर्यन खान की रातें, SRK के लाडले को नहीं मिली जमानत: पेश हुए थे दो-दो बड़े वकील

ड्रग्स मामले में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को बुधवार (20 अक्टूबर, 2021) को भी जमानत नहीं मिली। स्पेशल NDPS कोर्ट ने नहीं दिया बेल।

‘इस्लाम ही एकमात्र समाधान है’: कानपुर में बिल की पर्ची से भी मजहबी प्रसार, IAS इफ्तिखारुद्दीन की भी यही भाषा

उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर के कुछ कारोबारी व्यापारिक प्रतिष्ठानों के माध्यम से जिहादी विचारधारा फैला रहे हैं। ये लोग इस्लामी धर्मांतरण को बढ़ावा देने वाले IAS इफ्तिखारुद्दीन से प्रेरित हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe