Thursday, May 30, 2024

विषय

Indian Navy

पाकिस्तानियों ने लगाया ‘भारत ज़िंदाबाद’ का नारा: भारत ने समुद्री लुटेरों से 23 पाकिस्तानी नागरिकों को बचाया, अरब सागर में ‘सुमेधा’ और ‘त्रिशूल’ ने...

पाकिस्तानियों ने भारत को धन्यवाद दिया और भारत के समर्थन में नारेबाजी की। भारतीय नौसेना ने 9 हथियारबंद समुद्री लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

बुल्गारिया के राष्ट्रपति ने कहा ‘थैंक यू’ तो बोले PM मोदी- आतंकवाद से लड़ने को हैं प्रतिबद्ध, भारतीय नौसेना ने समुद्री डाकुओं से छुड़ाए...

भारतीय नौसेना ने हाल ही में बुल्गारिया के 7 नागरिक डाकुओं के चंगुल से छुड़ाए हैं। इस पर बुल्गारिया के राष्ट्रपति ने PM मोदी को धन्यवाद कहा।

3300 किलो ड्रग्स, ₹2000 करोड़ कीमत… गुजरात के समंदर से नौसेना+NCB ने पकड़ी सबसे बड़ी खेप, 5 ‘पाकिस्तानी’ भी धराए

भारतीय नौसेना ने एक नाव में लाई जा रही लगभग 3300 किलो ड्रग्स पकड़ी है। यह भारतीय उपमहाद्वीप में बीच समुद्र पकड़ी गई ड्रग्स की सबसे बड़ी खेप है।

क़तर पर सुब्रमण्यन स्वामी के झूठ की पोल शाहरुख खान ने खोली, कहा – सारा श्रेय भारत सरकार का, मेरी इसमें भूमिका नहीं

शाहरुख़ खान के कार्यालय ने कहा - इस अभियान को सफल बनाने का सारा श्रेय भारत सरकार के अधिकारियों को जाता है, अभिनेता की इसमें कोई भूमिका नहीं।

‘कतर से भारत आ पाए, तो सिर्फ पीएम मोदी की वजह से’: पूर्व नौसैनिक अधिकारियों ने बताया, मोदी सरकार ने असंभव को संभव कर...

कतर की जेल से रिहा होकर भारत पहुँचे नौसैनिकों ने कहा कि वो अपनी धरती पर कदम रख पाए हैं, तो सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से।

भारत की बड़ी राजनयिक जीत: कतर में फाँसी की सजा पाए सभी 8 पूर्व नौसैनिक रिहा, स्वदेश पहुँचे 7 लोग, विदेश मंत्रालय ने कही...

कतर में फाँसी की सजा पाने वाले नौसेना के सभी 8 पूर्व अधिकारियों को रिहा कर दिया गया है। उनमें से 7 लोग भारत वापस आ चुके हैं।

जहाज छोड़ दो वरना… भारतीय नौसेना ने सोमाली लुटेरों से बचाए 19 पाकिस्तानी, 11 डकैतों को पकड़ा; 1 दिन पहले ईरानियों को किया था...

आईएनएस सुमित्रा ने सोमालिया के लुटेरों द्वारा पकड़ा गया एक पाकिस्तानी जहाज छुड़वाया जिसमें 19 पाकिस्तानी नागरिक फँसे थे।

अरब सागर में भारतीय नौसेना का जलवा, ‘INS सुमित्रा’ ने ईरान के जहाज और 17 बंधकों को को बचाया, भाग खड़े हुए समुद्री लुटेरे

भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा ने घटनास्थल पर पहुँचकर समुद्री लुटेरों को खदेड़ दिया। जहाज पर सवार सभी 17 नाविक सुरक्षित हैं।

सेना के लिए अडानी के स्वदेशी कारखाने में बना अत्याधुनिक ड्रोन: 36 घंटे उड़ान से लेकर 450 kg गोला-बारूद तक, जानें खासियत

नौसेना तथा थल सेना ने इन ड्रोन का ऑर्डर भी दिया है। यह जल्द ही भारतीय सेनाओं में शामिल हो कर अपनी सेवाएँ देंगे। पहला ड्रोन हैदराबाद से गुजरात तक उड़ा कर भेजा जाएगा जहाँ इसे नौसेना में शामिल किया जाएगा।

भारतीय नौसेना के पराक्रम के बाद ‘भारत माता की जय’ के नारे: समुद्री लुटेरों से मालवाहक जहाज को छुड़ाया, 7500 टन के INS को...

लुटेरे जंगी जहाज विध्वंसक INS चेन्नई की 7500 टन की 'INS चेन्नई' के खौफ के सामने टिक नहीं पाए। सभी डकैत भाग खड़े हुए और रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें