Saturday, April 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तानी चैनल पर सिखों का उड़ाया मजाक, दिखाया जोकर: सोशल मीडिया पर गुस्सा और...

पाकिस्तानी चैनल पर सिखों का उड़ाया मजाक, दिखाया जोकर: सोशल मीडिया पर गुस्सा और थू-थू

"सिख समुदाय को जोकर के रूप में पेश करने की कोशिश मत करो। हम सभी सिख इस वीडियो को पसंद नहीं कर रहे। हम गुरुद्वारों में या उसके आसपास भांगड़ा नहीं करते।”

करतारपुर साहिब कॉरिडोर को औपचारिक रूप से भारत और पाकिस्तान द्वारा खोले जाने के बाद, एक पाकिस्तानी चैनल ने सिखों का अपमान करके विवाद पैदा कर दिया है। जियो न्यूज उर्दू के एक व्यंग्यात्मक कार्यक्रम (स्किट) में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन का जश्न मनाते दिखाया गया। लेकिन, उन्हें इस तरह से दिखाया गया जैसे वो सिख समुदाय के लोगों और सिख धर्म का अपमान कर रहे हों।

चैनल पर कार्यक्रम की शुरुआत में सिख समुदाय की वेशभूषा में लोग अभिनय करते दिखे। इसमें कई पुरुष और महिलाएँ भी शामिल थीं। बता दें कि इसमें अभिनय करने वाले एक शख़्स को नवजोत सिंह सिद्धू की नकल करते भी देखा गया। चैनल ने इस कार्यक्रम को इस तरह से दिखाया कि जैसे उसमें सिख लोग किसी जोकर के सेट पर हों और भांगड़ा कर रहे हों। लाल पगड़ी पहनने वाले नकली सिखों में से एक को सनकी व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत किया गया, जो महिला एंकर के साथ छेड़खानी करने का प्रयास करता है और उसे गले लगाने की भी कोशिश करता है। कार्यक्रम सिखों का एक कैरिकेचर प्रस्तुत करता है, जो समुदाय के लिए अपमानजनक है।

इस कार्यक्रम की निंदा करते हुए राजिंदर पुरी नाम के एक व्यक्ति ने लिखा, “सिख समुदाय को जोकर के रूप में पेश करने की कोशिश मत करो। विदेशों में रहने वाले सभी सिख इस वीडियो को पसंद नहीं कर रहे।” इसके अलावा, तरणजीत वालिया ने कहा, “हम गुरुद्वारों में या उसके आसपास भांगड़ा नहीं करते।”

दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर एस सिरसा ने इस वीडियो पर आपत्ति जताते हुए कहा कि पाकिस्तान में सिख विरोधी प्रचार जारी है। उन्होंने कहा कि यह स्किट सिखों को कार्टून के रूप में दिखाता है, जो सिखों की भावनाओं को बहुत आहत करता है। उन्होंने पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान से इस तरह की स्किट को न दिखाने का आदेश दिया और ऐसे एजेंडा-सेटरों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने का आग्रह किया।

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करते इमरान ने पूछा- हमारा सिद्धू किधर है, मनमोहन आ गया?

मेरे दोस्त इमरान ने करतारपुर कॉरिडोर में ‘अल्लाह का काम’ किया है: सिद्धू

‘1971 में यहाँ भारत ने गिराया था बम’ – करतारपुर में बोर्ड लगाकर पाकिस्तान भड़का रहा सिख भावना

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘संजय अग्रवाल’ और ‘उदय दास’ बन कर रुके थे मुस्सविर और अब्दुल, NIA ने 10 दिन के लिए रिमांड पर लिया: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट...

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में 42 दिनों की जाँच के बाद राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल से दो आतंकवादियों - मुस्सविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा को गिरफ्तार किया।

सिडनी के मॉल में 6 लोगों को चाकू गोद कर मार डाला: मृतकों में एक महिला और उसका बच्चा भी, पुलिस ने लॉकडाउन लगा...

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित एक मॉल में एक व्यक्ति ने कई लोगों को चाकू मारकर हत्या कर दी। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe