Sunday, August 1, 2021
Homeराजनीति'बंगाल का बच्चा-बच्चा दीदी का खेल समझ गया है': बोले पीएम मोदी- TMC ने...

‘बंगाल का बच्चा-बच्चा दीदी का खेल समझ गया है’: बोले पीएम मोदी- TMC ने अंधकार दिया, BJP देगी सोनार बांग्ला

"दीदी, आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है कि अम्फान की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल का किसने लूटा? अम्फान के सताए लोग, आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं।"

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण की सीटों के लिए वोट पड़ेंगे। उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (मार्च 24, 2021) कांथी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग ममता बनर्जी सरकार का खेला समझ गए हैं और दो मई को उसकी विदाई तय है। उन्होंने कहा कि बंगाल के कोने से कोने से अब एक ही आवाज़ आ रही है, बंगाल के हर घर से एक ही आवाज़ आ रही है, बंगाल के हर मुख से एक ही आवाज़ आ रही है कि 2 मई दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे। 

PM मोदी ने कहा कि तृणमूल कॉन्ग्रेस किसानों की दुश्मन बनी बैठी है। आने वाली 2 मई को विकास के बीच आने वाली सारी दीवारें टूट जाएँगी। पीएम ने आजादी की लड़ाई में दिए बंगाल के योगदान को भावी पीढ़ी तक पहुँचाना अपनी प्राथमिकता बताई।

ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “दीदी आजकल मेदिनीपुर में आकर बार-बार बहाने बना रही हैं। दीदी उन बहनों, उन परिवारों को जवाब नहीं दे पाईं जिनको पहले अम्फान ने तबाह किया और फिर तृणमूल के तोलाबाजों ने लूट लिया। यहाँ केंद्र सरकार ने जो राहत भेजी थी, वो ‘भाइपो विंडो’ में फँस गई।”

पीएम ने सवाल दागते हुए कहा, “दीदी, आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है कि अम्फान की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल का किसने लूटा? अम्फान के सताए लोग, आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं।” प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी के लिए कहा, “जब जरूरत होती है तो तब दीदी दिखती नहीं, जब चुनाव आता है तो कहती हैं- सरकार दुआरे-दुआरे! यही इनका खेला है। पश्चिम बंगाल, यहाँ का बच्चा-बच्चा, ये खेला समझ गया है।”

पीएम मोदी ने वादा किया कि उनकी पार्टी हर मायने में बंगाल का विकास करेगी और राज्य में हर स्कीम को स्कैम मुक्त करेगी। यहाँ कट, कमीशन पर रोक लगेगा। लाभार्थियों के बैंक खाते में सीधा लाभ देने के लिए, डीबीटी देने के लिए कदम उठाए जाएँगे। कोई बिचौलिया नहीं होगा, कोई तोलाबाज नहीं होगा।

पार्टी के संकल्प पत्र के बारे में जनता को बताते हुए पीएम ने पार्टी नेताओं की तारीफ की और बताया कि कैसे टीएमसी को बंगाल की जनता की चिंता नहीं है, इसलिए कई योजनाओं से उन्हें वंचित रखा है। मगर डबल इंजन की सरकार सबका विकास करेगी।

बंगाल की जनता को पीएम ने आश्वासन दिलाया कि वह किसानों के हक के 3 साल के पैसे भी उनके खातों भेजेंगे। हल्दिया को नदी जलमार्गों से कनेक्ट करेंगे। उन्होंने असम का उदाहरण देते हुए बताया कि 5 वर्षों में वहाँ तेजी से विकास के काम हुए। इन 5 वर्षों में असम में शांति आई है, स्थिरता आई है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने अलगाववाद का रास्ता चुना था, वो मुख्यधारा में लौट आए हैं। बंगाल को भी अब शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए। तृणमूल सरकार ने बंगाल को सिर्फ अंधकार दिया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार बंगाल को सोनार बांग्ला देगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मानसिक-शारीरिक शोषण से धर्म परिवर्तन और निकाह गैर-कानूनी: हिन्दू युवती के अपहरण-निकाह मामले में इलाहाबाद HC

आरोपित जावेद अंसारी ने उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' के खिलाफ बने कानून के तहत हो रही कार्रवाई को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था।

गोविंद देव मंदिर: हिंदू घृणा के कारण औरंगजेब ने जिसे आधा ढाह दिया… और उसके ऊपर इस्लामिक गुंबद बना नमाज पढ़ी

भगवान गोविंद देव अर्थात श्रीकृष्ण का यह मंदिर वृंदावन के सबसे पुराने मंदिरों में से एक। मंदिर के विशालकाय दीपक की चमक इसकी शत्रु साबित हुई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,352FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe