Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिराजनीतिक बहस बनी जानलेवा: सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े, 1 की मौत

राजनीतिक बहस बनी जानलेवा: सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े, 1 की मौत

कुर्सियों को एक-दूसरे पर फेंकने के दौरान वरिष्ठ ज़िला उपाध्यक्ष राजेश पांडेय भी घायल हो गए। कार्यक्रम स्थल से निकलकर राजेश पांडेय पार्टी के ज़िला कार्यालय पहुँचे, जहाँ कुछ देर बाद ही उनकी मृत्यु हो गई।

न्यूज़ चैनलों पर आम मुद्दों पर बहस होने के कार्यक्रम आम हैं। यह मुद्दे राजनीतिक भी हो सकते हैं और सामाजिक भी। टीवी पर बहस के कार्यक्रम में यदि किसी तरह का कोई विवाद उत्पन्न होता है तो उसे शांत करने का प्रयास किया जाता है, लेकिन कभी-कभी हालात इतने विपरीत हो जाते हैं कि बहस पर आधारित यह कार्यक्रम आपसी झगड़े का कारण बन जाते हैं।

ऐसा ही एक मामला यूपी के संत कबीर नगर का है, जहाँ शुक्रवार (22 फ़रवरी 2019) को एक न्यूज़ चैनल द्वारा आयोजित डिबेट के कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान माहौल इस क़दर बिगड़ा कि आपस में हाथापाई हुई और कुर्सियों को एक-दूसरे पर फेंका गया। इस अफ़रा-तफरी में भालचंद्र यादव समर्थकों के साथ मारपीट हुई और धनघटा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष लाल बहादुर यादव का पैर टूट गया।

ख़बरों के अनुसार, कुर्सियों को एक-दूसरे पर फेंकने के दौरान वरिष्ठ ज़िला उपाध्यक्ष राजेश पांडेय भी घायल हो गए। कार्यक्रम स्थल से निकलकर राजेश पांडेय पार्टी के ज़िला कार्यालय पहुँचे, जहाँ कुछ देर बाद ही उनकी मृत्यु हो गई।

दरअसल, दोपहर क़रीब तीन बजे जूनियर हाईस्कूल परिसर में लोकसभा चुनाव में सीटों के बँटवारे पर एक बहस का आयोजन किया गया। इस बहस के कार्यक्रम में कई दलों के नेता मौजूद थे। चर्चा के दौरान सीटों के बँटवारे को लेकर सपा-बसपा के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा आपत्ति की गई। इसके बाद सपा कार्यकर्ता आपस में मार-पीट करने लगे। जिलाध्यक्ष गौहर समेत बाक़ी के नेताओं ने मामले को किसी तरह शांत कराया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फिर सामने आई कनाडा की दोगलई: जी-7 में शांति पाठ, संसद में आतंकी निज्जर को श्रद्धांजलि; खालिस्तानियों ने कंगारू कोर्ट में PM मोदी को...

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को कनाडा की संसद में न सिर्फ श्रद्धांजलि दी गई, बल्कि उसके सम्मान में 2 मिनट का मौन रखकर उसे इज्जत भी दी।

‘हमारे बारह’ पर जो बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, वही हम भी कह रहे- मुस्लिम नहीं हैं अल्पसंख्यक… अब तो बंद हो देश के...

हाई कोर्ट ने कहा कि उन्हें फिल्म देखखर नहीं लगा कि कोई ऐसी चीज है इसमें जो हिंसा भड़काने वाली है। अगर लगता, तो पहले ही इस पर आपत्ति जता देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -