SC में तेजस्वी की याचिका ख़ारिज, लगाया 50 हजार का जुर्माना

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में देश रत्न मार्ग स्थित बंगला न. 5 को खाली करने का आदेश सुनाया है। इसके साथ ही कोर्ट ने तेजस्वी पर 50,000 रूपए का जुर्माना भी लगाया है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव को सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका लगा है। कोर्ट ने राजद नेता तेजस्वी यादव की याचिका ख़ारिज कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में देश रत्न मार्ग स्थित बंगला न. 5 को खाली करने का आदेश सुनाया है। इसके साथ ही कोर्ट ने तेजस्वी पर 50,000 रूपए का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट ने तेजस्वी को नेता विपक्ष के बंगले में रहने का फैसला सुनाया है।

हाई कोर्ट में भी बंगला के लिए दावा पेश कर चुके हैं तेजस्वी

जानकारी के लिए बता दें कि तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री रहते हुए जो बंगला मिला था, उस बंगले को तेजस्वी खाली नहीं करना चाहते थे। सरकार के आदेश के ख़िलाफ़ तेजस्वी हाई कोर्ट पहुँच गए थे। हाई कोर्ट के सिंगल बेंच ने तेजस्वी की याचिका ख़ारिज कर दी थी। इसके बाद तेजस्वी ने सिंगल बैंच के फै़सले को पटना हाई कोर्ट के डबल बेंच में चुनौती दी। डबल बेंच ने भी तेजस्वी की याचिका को ख़ारिज कर दी। इसके बाद पटना हाई कोर्ट के डबल बेंच के फैसले के खिलाफ़ तेजस्वी सुप्रीम कोर्ट पहुँच गए थे।

सुशील मोदी को अलॉट है यह बंगला

जिस बंगला के लिए तेजस्वी यादव सुप्रीम कोर्ट गए थे, वह बंगला राज्य के उप मुख्यमंत्री के लिए अलॉट है। ऐसे में नियम के मुताबिक वह बंगला बिहार के वर्तमान उपमुख्यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को अलॉट किया गया है। बिहार सरकार ने तेजस्वी के लिए बंगला 1-पोलो रोड पर अलॉट किया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

गोटाभाया राजपक्षे
श्रीलंका में मुस्लिम संगठनों के आरोपों के बीच बौद्ध राष्ट्र्वादी गोटाभाया की जीत अहम है। इससे पता चलता है कि द्वीपीय देश अभी ईस्टर बम ब्लास्ट को भूला नहीं है और राइट विंग की तरफ़ उनका झुकाव पहले से काफ़ी ज्यादा बढ़ा है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,382फैंसलाइक करें
22,948फॉलोवर्सफॉलो करें
120,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: