चिदंबरम का क्या बड़ा हो गया है? अधीर रंजन ने प्रयोग किया ‘लीगल शब्द’ तो सोशल मीडिया ने पूछे सवाल

अधीर रंजन ने 74 वर्षीय पी चिदंबरम को 'अप्रतिरोध्य' करार दिया। हालाँकि, इस शब्द का उपयोग कर के वह चिदंबरम को क्या साबित करना चाहते थे, यह अंग्रेजी के बड़े-बड़े विद्वानों के भी समझ से परे है।

ट्विटर पर नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पी चिदंबरम की जमानत के लिए ‘Enlargement’ शब्द का प्रयोग किया, जो कि एक ‘Highly technically legal term’ है, लेकिन कई लोगों ने समझा कि वो पी चिदंबरम के लिए अजीबोगरीब भाषा (अश्लील) का प्रयोग कर रहे हैं। दरअसल, लोगों ने समझा कि अधीर रंजन कह रहे हैं कि पी चिदंबरम का बहुत बड़ा (क्या?) हो गया है और ये सच्चाई की जीत है। इसे लेकर लोगों ने कई फनी ट्वीट्स किए।

ट्विटर पर लोगों ने ऐसा समझा कि इस ट्वीट में अधीर रंजन का सीधा कहना है कि पी चिदंबरम का ‘बहुत बड़ा हो गया है’। उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने पूछा कि आखिर पी चिदंबरम के पास ऐसा क्या है, जो बड़ा हो गया है और उससे उनका आकर्षण बढ़ गया है? एक ट्विटर यूजर ने ‘वेलकम’ फिल्म के अक्षय कुमार के डायलॉग का प्रयोग करते हुए पूछा ,’भाई साहब, ये किस लाइन में आ गए आप?

एक अन्य ट्विटर यूजर ने पूछा कि क्या अधीर रंजन इससे पहले किसी कामुक पत्रिका के संपादक थे? एक अन्य यूजर ने मजाकिया अंदाज़ में अंदेशा जताया कि ऐसी अंग्रेजी का प्रयोग करने पर कहीं चिदंबरम पर एकाध केस और न हो जाए!

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आईएनएक्स घोटाले मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को जमानत मिल गई है। हालाँकि, चिदंबरम अब भी घर नहीं जा पाएँगे, क्योंकि उन्हें ये राहत सीबीआई द्वारा दायर केस में मिली है। जबकि वह अब भी प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। यहाँ बता दें कि आईएनएक्स घोटाले मामले में सीबीआई और ईडी ने चिदंबरम पर अलग-अलग केस फाइल किया हुआ है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अयोध्या राम मंदिर, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे
2018 में उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर के लिए 'चलो अयोध्या' आंदोलन की शुरुआत की थी। जिसका नारा था- 'पहले मंदिर फिर सरकार'।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,514फैंसलाइक करें
23,114फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: