Monday, May 16, 2022
Homeसोशल ट्रेंडचिदंबरम का क्या बड़ा हो गया है? अधीर रंजन ने प्रयोग किया 'लीगल शब्द'...

चिदंबरम का क्या बड़ा हो गया है? अधीर रंजन ने प्रयोग किया ‘लीगल शब्द’ तो सोशल मीडिया ने पूछे सवाल

अधीर रंजन ने 74 वर्षीय पी चिदंबरम को 'अप्रतिरोध्य' करार दिया। हालाँकि, इस शब्द का उपयोग कर के वह चिदंबरम को क्या साबित करना चाहते थे, यह अंग्रेजी के बड़े-बड़े विद्वानों के भी समझ से परे है।

ट्विटर पर नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने पी चिदंबरम की जमानत के लिए ‘Enlargement’ शब्द का प्रयोग किया, जो कि एक ‘Highly technically legal term’ है, लेकिन कई लोगों ने समझा कि वो पी चिदंबरम के लिए अजीबोगरीब भाषा (अश्लील) का प्रयोग कर रहे हैं। दरअसल, लोगों ने समझा कि अधीर रंजन कह रहे हैं कि पी चिदंबरम का बहुत बड़ा (क्या?) हो गया है और ये सच्चाई की जीत है। इसे लेकर लोगों ने कई फनी ट्वीट्स किए।

ट्विटर पर लोगों ने ऐसा समझा कि इस ट्वीट में अधीर रंजन का सीधा कहना है कि पी चिदंबरम का ‘बहुत बड़ा हो गया है’। उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने पूछा कि आखिर पी चिदंबरम के पास ऐसा क्या है, जो बड़ा हो गया है और उससे उनका आकर्षण बढ़ गया है? एक ट्विटर यूजर ने ‘वेलकम’ फिल्म के अक्षय कुमार के डायलॉग का प्रयोग करते हुए पूछा ,’भाई साहब, ये किस लाइन में आ गए आप?

एक अन्य ट्विटर यूजर ने पूछा कि क्या अधीर रंजन इससे पहले किसी कामुक पत्रिका के संपादक थे? एक अन्य यूजर ने मजाकिया अंदाज़ में अंदेशा जताया कि ऐसी अंग्रेजी का प्रयोग करने पर कहीं चिदंबरम पर एकाध केस और न हो जाए!

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा आईएनएक्स घोटाले मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को जमानत मिल गई है। हालाँकि, चिदंबरम अब भी घर नहीं जा पाएँगे, क्योंकि उन्हें ये राहत सीबीआई द्वारा दायर केस में मिली है। जबकि वह अब भी प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। यहाँ बता दें कि आईएनएक्स घोटाले मामले में सीबीआई और ईडी ने चिदंबरम पर अलग-अलग केस फाइल किया हुआ है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

योगी सरकार के कारण टूटा संगठन: BKU से निकलने के बाद टिकैत भाइयों के बयानों में फूट, एक ने मढ़ा BJP पर इल्जाम, दूसरा...

भारतीय किसान यूनियन में हुई फूट के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने सरकार को दिया दोष, तो नरेश टिकैत ने किसी भी प्रकार की राजनीति होने से इंकार किया।

बॉलीवुड फिल्मों के फेल होने के पीछे कंगना ने स्टार किड्स को बताया जिम्मेदार, बोलीं- उबले अंडे जैसी शक्ल होती है इनकी, कौन देखेगा

कंगना रनौत ने एक बार फिर से स्टार किड्स को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्टार किड्स दर्शकों से कनेक्ट नहीं कर पाते। उनके चेहरे उबले अंडे जैसे लगते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
185,988FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe